मोदी सरकार के बजट पर मांगी गई राहुल गांधी से प्रतिक्रिया, अजीब रहा रिएक्शन
Advertisement

मोदी सरकार के बजट पर मांगी गई राहुल गांधी से प्रतिक्रिया, अजीब रहा रिएक्शन

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 2019 चुनाव से पहले भाजपा सरकार का आखिरी पूर्ण बजट पेश किया.

मोदी सरकार के बजट पर मांगी गई राहुल गांधी से प्रतिक्रिया, अजीब रहा रिएक्शन

नई दिल्‍ली :  केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को लोकसभा में बजट पेश किया. 2019 चुनाव से पहले भाजपा सरकार का ये आखिरी पूर्ण बजट है. अरुण जेटली के बजट पेश के करने के बाद हर सेक्टर से इस पर प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई. किसानों के लिए कई घोषणाएं लेकर अाए इस बजट पर जहां सत्ता पक्ष ने जेटली की पीठ थपथपाई, तो विपक्ष ने बजट पर अपने ढंग से निशाना भी साधा. केंद्र में भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने इस बजट को चुनावी बजट करार दिया.

  1. मीडियाकर्मियों के सवाल का जवाब नहीं दिया
  2. विपक्ष ने सरकार को बजट के लिए कोसा
  3. सत्ता पक्ष ने बजट के लिए थपथपाई जेटली की पीठ

बजट भाषण के बाद संसद की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई. इसके बाद सदन से बाहर आते हुए कई  नेताओं ने बजट पर अपनी राय दी. वित्तमंत्री जेटली के बजट पेश करने के तुरंत बाद मीडियाकर्मियों ने जब कांग्रेस अध्‍यक्ष्‍ा राहुल गांधी से इस पर प्रतिक्रिया चाही तो उन्‍होंने कोई जवाब ही नहीं दिया. राहुल गांधी से पत्रकार सवाल पूछते रहे लेकिन वह अपनी कार की ओर बढ़ गए.  कार में बैठ रहे राहुल से मीडियाकर्मियों ने सवाल दागा, लेकिन वह मुस्‍कराते रहे और कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.

Income Tax में राहत नहीं, 40 हजार के डिडक्शन से केवल 290 रुपये का फायदा

नवनिर्वाचित कांग्रेस अध्‍यक्ष को देखकर ऐसा लगा कि वह कोई प्रतिक्रिया देने की स्थिति में नहीं थे. वह शायद किसी विशेषज्ञ से सलाह नहीं कर पाए या फिर पार्टी प्रवक्‍ताओं के जरिए अपनी या पार्टी की बात रखना चाहते होंगे.

LIVE बजट 2018 : नहीं बदला इनकम टैक्स स्लैब, गरीबों, किसानों और महिलाओं को कई बड़े तोहफे

इससे पहले बजट भाषण में जेटली ने कहा कि अभी 2500 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था है और जल्द ही यह 5000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बन जाएगा. उन्होंने अपने भाषण में शिक्षा, स्वास्थ्य क्षेत्र और कृषि को ज्यादा प्रमुखता दी. जेटली ने केंद्रीय बजट 2018-19 को पेश करने के दौरान कहा, "हम अभी 2500 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था हैं और हम जल्द ही आठ फीसदी से ज्यादा विकास दर हासिल करने के पथ पर हैं."

Trending news