लौंग-कपूर को एक साथ यूं जलाने से पैसों की किल्लत हो जाएगी छूमंतर

वास्तु उपाय

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मौजूद वास्तु दोष व्यक्ति के जीवन में कई तरह की समस्याओं का कारण बनते हैं. इस दौरान उन्हें कई अशुभ परिणामों का सामना करना पड़ता है.

धन हानि का बनते हैं कारण

कई बार घर में मौजूद वास्तु दोष धन हानि का कारण भी बनते हैं. इससे व्यक्ति की तरक्की में कई तरह की बाधाएं उत्पन्न हो जाती हैं.

लौंग-कूपर का उपाय

इन्हीं वास्तु उपायों में लौंग-कपूर का उपाय भी बहुत लाभकारी बताया गया है. इन्हें करने से आप बुरी नजर से तो बच ही सकते हैं. साथ ही, आर्थिक लाभ भी होता है.

पैसों की किल्लत होगी दूर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धन संबंधी समस्या को दूर करने के लिए एक कटोरी में लौंग और कपूर लें और रसोई के बाहर रखकर जला दें. इससे जल्द ही धन की समस्या से निजात मिलेगी.

व्यापार में लाभ के लिए

अगर किसी जातक को व्यापार में बहुत हानि हो रही है, तो शनिवार के दिन पानी में कपूर डालकर स्नान कर लें. व्यापार में आ रही समस्याएं दूर हो जाएंगी.

रुके हुए धन को पाने के लिए

अगर लंबे समय से आपका पैसा कहीं फंसा हुआ है, तो एक गुलाब के फूल के साथ दो लौंग और कपूर को मां लक्ष्मी को अर्पित कर दें. इस उपाय से फंसा हुआ पैसा वापस आ जाएगा.

धन लाभ के लिए करें ये काम

अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं, तो आर्थिक लाभ के लिए मां लक्ष्मी की विधिपूर्वक पूजा करें. इस दौरान लौंग और कपूर का इस्तेमाल करें. इससे वास्तु दोष दूर होते हैं और धन लाभ के योग बनते हैं.

लौंग-इलायची का टोटका

कपूर, 5 लौंग और इलायची को पूजा स्थान पर जलाकर घर के सभी जगहों पर दिखाने मात्र से ही नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है. इस उपाय को करने से घर में पॉजिटिविटी आती है.

अचानक धन प्राप्ति के लिए

अगर आप अचानक से धन प्राप्ति चाहते हैं तो चांदी की कटोरी में लौंग और कपूर को जलाना शुभ माना जाता है. इससे धन लाभ के योग बनते हैं.

दुश्मनों से छुटकारा पाने के लिए

मंगलवार के दिन बजरंग बाण का पाठ करके 5 लौंग को कपूर के साथ जला लें और उसका पूजन करें. इससे दुश्मनों से आ रही परेशानी दूर होती है.

VIEW ALL

Read Next Story