सोने से पहले घर की महिलाओं को ही करने होंगे ये 5 काम, हट जाएगा दुखों का अंबार

Arti Azad
Oct 02, 2023

Vastu Tips For Women:

हिंदू धर्म में घर की स्त्री को लक्ष्मी का स्वरूप मानते हैं. कहते है कि जिस घर की स्त्री प्रसन्न रहती है, वहां देवी की कृपा बरसती है और जहां स्त्री दुखी रहती हैं, वहां दुखों का अंबार लग जाता है.

स्त्री द्वारा किए कामों का प्रभाव भी घर-परिवार पर पड़ता है. ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं.

देवी प्रसन्न होकर बरसाती हैं कृपा

इन उपायों को करने से घर की परेशानियां और नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती हैं. दरिद्रता का नाश होता है और मां लक्ष्मी वास करती हैं.

इन उपायों को महिला सोने से पहले करें, तभी इसका लाभ मिलता है. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

नेगेटिविटी दूर होगी

वास्तु शास्त्र के अनुसार रात में सोने से पहले महिला कपूर जलाकर पूरे घर पर दिखाए. इस उपाय से घर में फैली नेगेटिविटी दूर होगी और सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ेगा.

वैवाहिक जीवन होगा सुखी

रात में सोने से पहले कपूर जलाकर बेडरूम में दिखाने से आपके वैवाहिक रिश्ते में मधुरता आती है. इतना ही नहीं पारिवारिक मदभेद भी दूर होंगे.

सुख-समृद्धि में होगी वृद्धि

रात में सोने से पहले महिला को घर के प्रवेश द्वार पर सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए. इस उपाय को करने से घर की सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है और मां लक्ष्मी भी प्रसन्न रहती हैं.

न भूलें घर के मंदिर का पर्दा लगाना

घर की महिलाओं को सोने से पहले पूजाघर में धूप-दीप जरूर जलाएं. इसके बाद पूजाघर का पर्दा लगा दें. हाथ-पैर धोकर 5 मिनट अपने इष्ट का ध्यान करें और फिर सोएं.

घर का दक्षिण-पश्चिम कोने में न हो अंधकार

सोने से पहले यहां एक दीपक जरूर जला दें. अगर यह संभव न हो तो इस दिशा में एक छोटा लाइट लगा दें. इससे पितृ प्रसन्न होते हैं और घर में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती है.

VIEW ALL

Read Next Story