Budhwar Ke Upay: बुधवार को ये 10 उपाय करने से खुल जाते हैं तरक्की के रास्ते, जिसने भी आजमाया; हो गया मालामाल

Devinder Kumar
Jul 25, 2023

घर की आर्थिक स्थिति ठीक करने के लिए बुधवार को भगवान गणेश को 21 या 42 जावित्री अर्पित करनी चाहिए. कहते हैं कि ऐसा करने से जातक की पैसों से जुड़ी परेशानियां दूर हो जाती हैं.

पढ़ाई में कामयाबी पाने के लिए बुधवार या रोजाना श्री गणेश बीज मंत्र ‘ॐ गं गणपतये नमः’ का नियमित जाप करें. मान्यता है कि इस मंत्र को जपने से बुद्धि विकसित होती है.

कर्ज उतारने के लिए बुधवार को सवा पाव साबुत मूंग उबालकर, उसमें चीनी और घी मिला लेना चाहिए. लगातार 7 बुधवार उस चीज को गाय को खिलाने से कर्ज से मुक्ति मिल जाती है.

भगवान गणेश को मोदक यानी लड्डू बेहद प्रिय हैं. इसलिए बुधवार को जब भी आप उनकी पूजा करें तो उन्हें लड्डू का भोग लगाना न भूलें.

बुधवार को भगवान गणेश की पूजा करते वक्त उनके माथे पर सिंदूर लगाकर तिलक करें. इसके बाद अपने माथे पर भी तिलक लगाएं.

भगवान गणेश को हरा रंग बेहद प्रिय है. इसलिए बुधवार को किसी जरूरतमंद व्यक्ति को हरे वस्त्र या हरी मूंग की दाल का दान करें.

अटके काम को पूरा करने के लिए बुधवार को गाय को घास या हरा चारा खिलाना चाहिए. कहते हैं कि ऐसा करने से कामयाबी मिलने लगती है.

मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए बुधवार को गणेश मंदिर में जाकर विनायक की आराधना करनी चाहिए. ऐसा करने से गणपति प्रसन्न होते हैं.

अगर आपकी कुंडली में बुध की स्थिति कमजोर बनी हुई है तो अपनी जेब में हमेशा हरे रंग का रुमाल रखें. इससे बुध मजबूत हो जाते हैं.

परिवार पर गणपति की कृपा हासिल करने के लिए प्रत्येक बुधवार को भगवान गणेश को 21 दूर्वा घास अर्पित करें. ऐसा करना शुभ माना जाता है.

VIEW ALL

Read Next Story