कपूर और लौंग जलाने से मिलेगा इतना धन कि संभाले नहीं संभलेगा पैसा

Sep 06, 2023

ज्योतिष उपाय

पूजा पाठ में लौंग और कपूर का इस्तेमाल विशेष रूप से किया जाता है. कपूर और लौंग के कुछ उपाय आपकी जेब भर सकते हैं.

कपूर का उपाय

धार्मिक ग्रंथों के अनुसार पूजा-पाठ के बाद होने वाली आरती में कपूर का इस्तेमाल किया जाता है. इससे नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है.

लौंग का उपाय

पूज-पाठ में लौंग का जोड़ा भी देवी-देवताओं को अर्पित किया जाता है. बता हैं कि लौंग को पूजा के लिए शुभ माना गया है और किसी खास मनोकामना के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है.

नवरात्रि में करें लौंग का इस्तेमाल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवरात्रि में माता रानी को लौंग अर्पित करना शुभ माना गया है. कहते हैं कि इससे मां दुर्गा जल्द प्रसन्न होती हैं.

कपूर और लौंग का उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कपूर और लौंग को साथ जलाने से परिवार के सदस्यों को कई लाभ मिलते हैं. घर में मौजूद कई दोषों का नाश होता है.

नकारात्मकता दूर करने के लिए

कपूर, 5 लौंग और इलायची लेकर एक साथ जला दें. पूजा स्थान के साथ पूरे घर में दिखाने से नकारात्मकता दूर होती है. और पॉजिटिविटी आती है.

धन प्राप्ति के लिए

आकस्मिक धन लाभ के लिए लौंग और कपूर को एक साथ चांदी की कटोरी में जला दें. ये उपाय बेहद प्रभावशाली माना गया है. इससे जल्द धन वर्षा होती है.

दुश्मनों के नाश के लिए

अपने दुश्मनों से परेशान हैं और छुटकारा चाहते हैं को मंगलवार के दिन बजरंग बाण का पाठ करके 5 लौंग को कपूर के साथ जला दें. आपकी परेशानी जल्द दूर होगी.

अन्य लाभ

कपूर और लौंग को जलाकर घर में घुमाने से हवा में मौजूद विषाणुओं का नाश होता है और रोगों के पैदा होने की संभावना कम हो जाती है.

VIEW ALL

Read Next Story