इस राशि के लोग ऑफिस में कार्य छोटा हो या बड़ा कार्य की इंपॉर्टेंस को कम न करें, हो सकता है जो कार्य छोटा दिखे वहीं भविष्य में आपके लिए महत्वपूर्ण हो. बिजनेस से जुड़े लोगों को अन्य दिनों की अपेक्षा आज कठोर मेहनत करनी पड़ेगी, क्योंकि तभी आप सोचा गया मुनाफा कमा सकेंगे.

Oct 31, 2023

इस राशि के लोग अच्छा कमीशन कलेक्ट करने में आगे रहेंगे, बस आपको मीठी वाणी का प्रयोग करते रहना है. विद्यार्थियों को आगे की योजना पर काम करने के बजाय वर्तमान पर फोकस करना है, भविष्य सुनहरा हो इसके लिए जरूरी है कि आज के स्थितियों पर काबू करें. कारोबारियों को फिलहाल इकट्ठा माल मंगाने से नुकसान हो सकता है, इसलिए खपत के अनुसार ही माल स्टोर करना फायदेमंद रहेगा.

मिथुन राशि के लोगों को बॉस की कुछ बातें कड़वी लग सकती हैं, मगर उनके समक्ष नाराजगी जाहिर न करने से बचें. युवा वर्ग को अब से अपने दायरे तय करने होंगे, परिवार और मित्र दोनों के बीच आपकी समझदारी एक बड़ा रोल अदा कर सकती है. खुदरा कारोबारी सामान की पूर्ति न हो पाने से परेशान हो सकते हैं. सप्लाई चेन की परेशानियां समय रहते दूर करवा लें.

इस राशि के मीडिया सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए काम का दबाव और बढ़ सकता है, इसलिए काम में समय अधिक देना पड़े तो व्यवहार में चिड़चिड़ाहट जाहिर न हो इस बात का खास ध्यान रखें. युवाओं को तीखी प्रतिक्रिया देने से बचना चाहिए. विवादित मुद्दों पर संयमित रहें जहाँ आपकी जरूरत न हो, वहां तो मौन ही रहे. व्यापारी वर्ग को सभी के साथ तालमेल बनाकर रखने की सलाह दी जाती है, क्योंकि अच्छे संपर्क ही आपको अच्छा लाभ देंगे.

सिंह राशि के लोगों के लिए अनावश्यक वाद-विवाद करियर के लिए ठीक नहीं है, खासकर आज के दिन तो विवाद से पूरी तरह दूर रहें. अंत तक धन लाभ होने की भी संभावना दिखाई दे रही है. युवाओं के स्वभाव में चंचलता रहेगी लेकिन एक बात का ध्यान रहें, आपकी मौज मस्ती से दूसरों का दिल न दुखे. ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वाले सरकारी कार्य व आर्थिक मामलों में योजना बना सकते हैं.

इस राशि के लोग व्यक्तिगत जीवन की बातें ऑफिस में न ही करें तो बेहतर होगा, प्रोफेशनल लाइफ को मैनेज करना आपके लिए बेहद जरूरी है. युवा वर्ग सोशल मीडिया में गलत मैसेज से न तो खुद भ्रमित और न ही इससे दूसरों को भ्रमित होने दे. व्यापार में यदि किसी क्लाइंट को कोई बड़े सौदे के लिए हामी भर दी हैं तो उनको जल्द पूरा करें अन्यथा उनसे आपके संबंध खराब हो सकते हैं.

तुला राशि के लोगों की कार्यस्थल पर गंभीर मुद्दों पर हल्की राय छवि खराब कर सकती है, खुद को सही समझते हुए अपनी सोच को प्रस्तुत करें. जो विद्यार्थी किसी टेक्निकल परीक्षाओं या मेडिकल संबंधित परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए यह समय अनुकूल होगा. व्यापारी वर्ग आज शारीरिक रूप से हल्के और वाणी से कुछ तीखे नजर आ सकते हैं, जिसका कुछ न कुछ प्रभाव आपको व्यापार पर भी देखने को मिलेगा.

इस राशि के नई नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को आज सजग रहना होगा, यदि कहीं आवेदन दिया है तो वहां से कॉल आ सकती है. कंपटीशन की तैयारी करने वाले युवाओं को डाउट्स क्लीयर करने के लिए ग्रुप स्टडी का सहारा लेना चाहिए. व्यापार के मामले में नई योजनाएं बना सकते हैं, बिजनेस पार्टनर भी इस योजनाओं को लागू करने के लिए आपका साथ देंगे.

धनु राशि के जिन लोगों का प्रमोशन ड्यू है, उन्हें भी शुभ सूचना मिलने की संभावनाएं है. आईआईटी क्षेत्र के विद्यार्थियों को पढ़ाई में फोकस बढ़ाना चाहिए, वर्तमान की मेहनत भविष्य में अच्छे अंक के रूप में प्राप्त होगी.व्यापारिक मामलों के लिए आज का दिन कुछ निराशाजनक हो सकता है, बड़ा अमाउंट कैश में लेने वाले व्यापारी लेन-देन पर अपनी पैनी निगाह रखें.

इस राशि के लोगों ने जो कार्य पहले से सोच रखें थे, उनके पूरे हो पाने में संशय रहेगा, जिसके चलते आपका समय बर्बाद हो सकता है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए युवाओं के आज के दिन की बात करें तो, आर्थिक संकट के समय मित्रों से आर्थिक तौर पर मदद मिल सकती है. व्यापारी वर्ग ग्राहकों से अपना बकाया धन मांग सकते हैं, संभावना है कि फंसा हुआ धन मिलेगा. जिससे व्यवसाय में चल रही आर्थिक समस्या दूर होगी.

कुंभ राशि के लोगों को प्रोफेशनल तरीके से चीजों को प्लान करना होगा, जिससे आपके काम की लोग प्रशंसा करें और बॉस आपसे इंप्रेस हो सके. युवा वर्ग बुजुर्गों के आत्मसम्मान को ठेस न लगने दें, आपकी छोटी सी गलती दूसरों के सामने शर्मिंदा करा सकती है. परिजनों का व्यवहार आपके प्रति कुछ रूखा हो सकता है. व्यापारिक स्थिति में यदि आपने कोई बदलाव किए है तो संभावना है कि कारोबार में नये प्रयोग हितकारी साबित होंगे.

इस राशि के जो लोग घर से काम कर रहे हैं, वह एक समय पर एक काम करें अन्यथा काम त्रुटिपूर्ण हो सकता है. युवाओं को अनुभवी और विद्वान लोगों से मार्गदर्शन मिलेगा, जो आपको लक्ष्य तक पहुंचाने में सहायक होगी. थोक के व्यापारियों को अधिक संघर्ष करना होगा लेकिन आर्थिक लाभ को लेकर आशा कम ही रखनी चाहिए.

VIEW ALL

Read Next Story