इस राशि के लोग ऑफिशियल इमेज को ध्यान में रखकर कार्य करने के लिए आगे बढ़े, प्रोग्रेस के लिए साफ सुथरी इमेज का होना बेहद जरूरी है. दिन की बात व्यापारी वर्ग के लिए करें तो सभी कार्य सुचारू रूप से पूर्ण हो जायेंगे, कर्मचारियों के प्रति भी विश्वास बढ़ेगा. युवा वर्ग को अपने किसी करीबी मित्र की आर्थिक और शारीरिक रूप से मदद करनी पड़ सकती है.

Nov 10, 2023

वृष राशि के लोग उच्च अधिकारी वर्ग से अच्छा सम्पर्क बनाए रखे, जिससे कार्य में सफलता एवं यश की प्राप्ति हो सके. सोने-चांदी का बिजनेस करने वाले व्यापारियों के लाभ होने के रास्ते खुल गए हैं, इसलिए अपनी तैयारी को मजबूत रखें, जिससे दुकान आया ग्राहक खाली हाथ न लौटे. युवा वर्ग को माता-पिता के अनुशासन को बंधन समझने की भूल करने से बचना चाहिए यह सब आपकी भलाई के लिए है.

इस राशि के जिन लोगों ने नई नौकरी ज्वाइन की है, उन्हें कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ सामंजस्य बैठाने में कठिनाई हो सकती है. विरोधी पक्ष व्यापारी वर्ग को उकसाने का काम कर सकते हैं, जिससे आपको हर हाल में बचना चाहिए. विद्यार्थी वर्ग रिवीजन के कार्य को तेजी से बढ़ाए, क्योंकि जल्दी आपको एग्जाम की सूचना मिल सकती है, इसलिए परीक्षा पूर्व लर्निंग काम कर लेंगे तो आपके लिए अच्छा रहेगा.

कर्क राशि के लोगों के विवेक और समझ पर भरोसा करके उच्चाधिकारी आप पर कई बड़ी जिम्मेदारियां सौंप सकते हैं. ग्राहकों की डिमांड को पूरा करना व्यापारी वर्ग की प्राथमिकता होनी चाहिए, इसलिए ग्राहकों की पसंद नापसंद का विशेष रूप से ख्याल रखें. सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे युवाओं को अभी और मेहनत करने की जरूरत है, अपना सारा फोकस सिर्फ और सिर्फ पढ़ाई पर ही रखें.

इस राशि के लोग यदि ऑफिशियल मीटिंग में शामिल होने जा रहे हैं तो मीटिंग में आपका प्रेजेंटेबल होना बहुत जरूरी है, इस बात का खास ध्यान रखें. आप पार्टनरशिप में नया व्यापार शुरू कर सकते हैं, लेकिन पार्टनर की नीयत को लेकर सतर्क रहें. आज का दिन सीखने और सिखाने के लिए है इसलिए युवा वर्ग खुद को मल्टी टैलेंटेड बनाएं. वैसे भी ज्ञान बांटने से बढ़ता है.

कन्या राशि के मीडिया जगत से जुड़े लोगों को हाई प्रोफाइल लोगों की स्टोरी को कवर करने का मौका मिल सकता है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग की आर्थिक स्थिति में मजबूती आने की संभावना है, लेकिन यह तभी संभव होगा जब आप कठिन परिश्रम करेंगे. युवा वर्ग को मनोरंजन करते समय एक नजर अपनी पॉकेट पर भी रखनी है, कमाई से अधिक खर्च की सीमा न लांघें.

इस राशि के लोगों का काम में मैनेजमेंट प्रत्यक्ष रूप से दिखने वाला है, जिससे आपके बॉस प्रभावित भी होंगे. किसी कर्मचारियों का वेतन बकाया है तो व्यापारी वर्ग उसे जल्द से जल्द अदा करें, उसके मन में आपके प्रति जो भी कड़वाहट है तो वह दूर हो सके. मेडिकल की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए समय अनुकूल है, पढ़ाई पर फोकस रखते हुए परीक्षाओं के लिए जी तोड़ मेहनत शुरू करें.

वृश्चिक राशि के लोग कार्य के दौरान कुछ चिड़चिड़ापन महसूस कर सकते हैं, इसलिए थोड़ी देर का ब्रेक लेकर कुछ देर रिलैक्स जरूर करें. ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वालों को आर्थिक मामलों के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करना होगा, जिससे आप आर्थिक नुकसान से बचे रहें. जिन युवाओं ने विदेश से शिक्षा को जारी करने का विचार बनाया था, उनको थोड़े से परिश्रम के बाद ही सफलता हासिल हो सकेगी.

इस राशि के लोग यदि सीनियर है, तो अधीनस्थों को उनकी जिम्मेदारियों से अवगत कराएं, तभी वह अपना काम अच्छे से कर सकेंगे. बड़े व्यापारी सचेत रहें त्योहार की भीड़ भाड़ में कोई आपको लाखों का चूना लगाकर निकल सकता है. आज के दिन युवाओं के भाग्य में बढ़ोतरी होगी और यह आपके लिए प्रगति का मार्ग प्रशस्त करेगी.

मकर राशि के लोग कार्य अधिक देखकर पैनिक न हो, एक एक करके काम को निपटाएं तो कार्य जल्दी पूरे होंगे. लाईटनिंग और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का काम करने वाले व्यापारियों को बड़ा मुनाफा होगा, कमाई के कुछ हिस्से से गरीबों के लिए मिठाई खरीदना न भूलें. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए परिश्रम के साथ असफलताओं से सीख लेने का दिन है, यदि अगली बार सिर्फ सफलता चाहते हैं तो पुरानी गलतियों से सीख लेनी चाहिए.

कुंभ राशि के लोग कर्मक्षेत्र में आस्तीन के साँप और ईर्ष्या करने वाले सहकर्मी से थोड़ा सावधान रहें, क्योंकि प्रमोशन की राह में वो बाधक बन सकते हैं. व्यापारी वर्ग को ठीक ठाक लाभ होने की संभावना दिख रही है, मुनाफे से पुराने कर्ज को चुकाने की तैयारी भी शुरू कर देनी चाहिए. पुराने मित्रों से मुलाकात और गपशप करने का अवसर मिलेगा, जिसे करने के बाद आप काफी अच्छा भी महसूस करेंगे. घर के आस-पास यदि गंदगी जमा हो तो उसे साफ कराने की जिम्मेदारी लेनी चाहिए.

इस राशि के लोगों का मीटिंग के दौरान आपका सुझाव बॉस को पसंद आ सकता है, लेकिन उसका एग्जीक्यूशन बहुत बेहतर ढंग से करने में मुश्किल आ सकती है. कर्मचारियों की मेहनत और आपकी बुद्धि से व्यावसायिक समस्याओं का समाधान होगा. त्योहार की चकाचौंध में विद्यार्थी वर्ग उत्साहित नजर आएंगे, लेकिन जिन लोगों की परीक्षा सिर पर है उन्हें मनोरंजन और पढ़ाई के बीच संतुलन बनाकर चलना होगा.

VIEW ALL

Read Next Story