इस राशि के लोगों को कार्यालय के कार्य में सावधानी बरतनी होगी, आलस्य करने से बनते काम भी बिगड़ सकते हैं. कारोबारियों ने यदि भूमि से संबंधित लोन लेने का प्लान किया था, तो काम बनते हुए नजर आ रहे हैं. महत्वपूर्ण विषयों में नकारात्मकता से दूर रह कर समझदारी से फैसला लें, युवाओं को तभी सफलता मिल सकेगी.

Nov 14, 2023

वृष राशि के लोगों को कार्यस्थल पर बेवजह की चर्चा से बचना होगा, न ही किसी की बुराई करें और न ही सुनें. व्यापारिक मामलों में यदि समझौता कर रहे हैं तो बेहद सावधानी के साथ करें, सामने वाला आपको ठगने का प्रयास कर सकता है. मस्तिष्क पर बेवजह का लोड रखना युवाओं के लिए ठीक नहीं है, तनाव मुक्त रहने का प्रयास करें.

इस राशि के लोगों ने यदि कार्यस्थल पर कार्य को पूरा करने में जल्दबाजी की तो उलटे परिणाम भी मिल सकते हैं. जो कारोबारी फैशन डिजाइनिंग से संबंधित कार्य करते हैं उनको अपने कार्य को और भी अच्छे तरीके से करने की प्रेरणा मिलेगी. युवाओं द्वारा महिलाओं का सम्मान करना उनके अच्छे व्यक्तित्व की पहचान बनेगा. जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें, उनकी हर बात न काटें बल्कि पूरी बात सुनने के बाद ही सुझाव दें.

कर्क राशि के लोगों को पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में तालमेल बना कर चलना है, तभी तो वह आगे बढ़ सकेंगे. कारोबारी फैसला लेने से पहले उसके पहलुओं पर और सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर अवश्य ही ध्यान दें, इससे कोई चूक नहीं होगी. विद्यार्थी खास तौर पर शोध कार्य से जुड़े युवा अपने अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे. अपने दांपत्य जीवन में सुख शांति बनाए रखने के लिए छोटी छोटी बातों को तूल न दें और कुछ बातों को इग्नोर करें.

इस राशि के लोगों के अंदर एडमिनिस्ट्रेटिव पॉवर तो है किंतु वह उसका उपयोग नहीं कर रहे हैं, उन्हें खासतौर पर आज के दिन इस क्षमता का बेहतर इस्तेमाल करना होगा. पैतृक बिजनेस करने वालों को पारिवारिक मनमुटाव से बचना चाहिए, पैतृक बिजनेस में सभी सदस्यों को बोलने और सुझाव देने का अधिकार है. युवाओं के यदि कोई गुरु नहीं हैं तो वह अपने इष्ट को गुरु मानकर उनके नाम का जाप और ध्यान करें.

कन्या राशि के लोगों की भूलने की आदत की वजह से कई काम छूटेंगे जिस कारण नुकसान भी होगा, बेहतर होगा कि हर दिन के कामों की लिस्ट तैयार कर लें. व्यापारियों को अपने ग्राहकों से संपर्क बनाए रखने के लिए उनसे किसी न किसी माध्यम से कम्युनिकेशन बनाए रखना होगा. परिचित लोगों से बातचीत करते रहें. युवा डिजिटल करेंसी अर्थात क्रेडिट कार्य का उपयोग बहुत ही संतुलित मात्रा में करें तो ठीक रहेगा. दूसरों पर अत्यधिक क्रोध की स्थिति युवाओं को परेशानी में डाल सकती है, वैसे भी क्रोध करने से नुकसान ही होता है.

इस राशि के लोग जो लोग सिविल सर्विस में कार्यरत हैं, उन्हें अपने कार्यालय में उच्च अधिकारियों से तालमेल बना कर चलना होगा. व्यापारी वर्ग को आज के दिन षड्यंत्रों के प्रति सचेत रहना चाहिए, जो लोग आपको नापसंद करते हैं वह आपको परेशान कर सकते हैं. युवाओं का मन विचलित हो सकता है, इसलिए सत्संग एवं धार्मिक चीजों के पठन पाठन पर ध्यान देना चाहिए.

वृश्चिक राशि के लोग आज के दिन आने वाली परेशानियों से आंकलन कर पाएंगे, कि यह आपके निमंत्रण से आई हैं. व्यापार को लेकर यदि समझौता कर रहे हैं तो बेहद सावधान रहें, सामने वाला आपको ठगने का प्रयास भी कर सकता है. सामाजिक कार्यों से जुड़े युवाओं के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा, मनचाहे कार्य करने का मौका मिलेगा. जीवन साथी के साथ छोटी छोटी बातों पर अहम टकराव हो सकता है, शांत रह कर स्थिति को टाल सकते हैं.

धनु राशि के लोगों को समर्पण की भावना कुछ अधिक ही रखनी होगी, जिसके लिए अपना अनमोल समय दूसरों को देना पड़ेगा. कारोबारी यदि व्यापार में निवेश करना चाहते हैं तो पहले पर्याप्त बजट का इंतजाम करना होगा, बंदोबस्त के बाद ही पहल करें. विद्यार्थियों को शिक्षा से संबंधित कार्य योजना बनाने के लिए कार्य करना शुरू कर देना चाहिए, यही सबसे उचित समय है.

इस राशि के लोगों की असंतोष की भावना मन को प्रभावित करेगी, जिससे मानसिक रूप से आलस्य और तनाव महसूस करेंगे. कारोबारियों को अपने आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए परिश्रम और समर्पण के साथ काम में लगे रहना चाहिए. सकारात्मक ऊर्जा और पूरी दृढ़ता के बल पर ही युवाओं की सफलता तय होगी, युवाओं को इसी मजबूती के साथ अपने रास्ते पर चलना चाहिए.

कुंभ राशि के लोग अपने ऑफिस में किसी भी तरह के विवाद से बचें, अनावश्यक बातचीत किसी विवाद को जन्म दे सकती है. कारोबार में अगर नुकसान हो रहा है तो उसे दुरुस्त करने के लिए प्लानिंग कर सकते हैं. नुकसान तो रुकना ही चाहिए. शिक्षा प्राप्त करने के लिए किसी यूजफुल वेबसाइट का सहारा भी ले सकते हैं, इसके लिए यह उपयुक्त समय है. कार्य के चलते पति पत्नी दोनों अलग अलग शहरों में रहते हैं तो आज उनसे फोन पर अवश्य ही बात लें.

इस राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्य की गुणवत्ता पर ध्यान देना चाहिए, आज आप कार्य भले ही थोड़ा करे किंतु उसमें त्रुटि नहीं होनी चाहिए. बिजनेस पार्टनर के साथ किन्हीं बातों को लेकर अनबन होने की आशंका है, ऐसा करने से बचें वर्ना बिजनेस प्रभावित होगा. उच्च शिक्षा के विद्यार्थियों को संतोषजनक परिणाम मिलने में संशय रहेगा इसलिए मेहनत से पढ़ते रहें. जीवन साथी यदि काफी समय से बीमार चल रहे हैं तो आज से उन्हें आराम मिलने लगेगा.

VIEW ALL

Read Next Story