इस राशि के लोग महिला सहयोगी से सोच समझकर बात करें, नहीं तो आपके संबंध में खटास आ सकती है, उनकी नाराजगी वर्तमान समय के लिए ठीक नहीं है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए फर्नीचर का काम करने वाले लोगों को गलत सौदे के कारण काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है . विद्यार्थी वर्ग को नए अध्ययन के साथ रिवीजन का काम भी शुरू कर देना चाहिए, रिवीजन लिख लिखकर करें तो ज्यादा बेहतर होगा.

Nov 17, 2023

वृष राशि के लोगों को संचार माध्यमों के द्वारा शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं. आज के दिन व्यापारी वर्ग आर्थिक स्थिति का ग्राफ कुछ कमजोर होता पाएंगे, जिसको लेकर मन परेशान हो सकता है. युवा वर्ग समस्या को देखकर भयभीत तनिक भी न हो यदि आप समझदारी के साथ समाधान करेंगे तो समस्या को निपटाने में निश्चित रूप से सफल होंगे. यदि काम के चलते परिवार को समय नहीं दे पा रहे थे, तो आज आपको बच्चों और परिवार के साथ हर्षित वातावरण में समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा.

इस राशि के लोगों पर कार्य की अधिकता रह सकती है, हड़बड़ाहट में आकर आप गलत कार्य भी कर सकते हैं, इसलिए शांत होकर कार्य करें. व्यापारी वर्ग को कारोबार के विकास के लिए मेहनत को तो बढ़ाना ही है, साथ ही समय समय पर कारोबार का मूल्यांकन भी करना है. दूसरों से ज्यादा खुद को समय दें, करियर में आगे बढ़ने का समय चल रहा है इसलिए बेहतर होगा कि सारा फोकस करियर को संवारने पर खर्च करें. घर के कामों का भार आज के दिन बढ़ सकता है, जिसे निपटाने में जीवनसाथी का पूरा सहयोग भी मिलेगा.

कर्क राशि के जो लोग अस्थायी नौकरी कर रहे थे, उनको नौकरी के स्थायी होने की शुभ सूचना मिल सकती है. व्यापारियों को जनसंपर्क बढ़ाने के लिए लोगों से कम्यूनिकेशन बनाए रखना है, ग्राहक बड़े हो या छोटे सभी से बातचीत करते रहें. रिलेशनशिप युवाओं के जीवन का केवल एक हिस्सा है, इस बात को समझना आपके लिए बेहद जरूरी है. इस वजह से अपना कीमती समय बर्बाद न करें.

सिंह राशि के लोग अपने काम में अधिक संवेदनशीलता और सहयोग दिखाएं, जिससे लोगों के मन में आपके प्रति जो भी कड़वाहट होगी वह भी दूर हो जाएगी. व्यापारियों को चुगली करने वाले कर्मचारियों से दूर रहना होगा, नहीं तो वह कलाइंटों के साथ संबंध खराब होने का कारण बन सकते हैं. युवाओं को गिरते हुए आत्मविश्वास को फिर से उठाने के लिए जागरूक होना चाहिए, इसके लिए आपको मोटिवेशनल स्पीच का सहारा लेना चाहिए.

कन्या राशि के लोगों द्वारा कार्यक्षेत्र में कुछ नवीनीकरण संबंधी कार्यों की रूपरेखा बनेगी, जिस पर आपको तेजी से कार्य भी करना चाहिए. कारोबारियों ने यदि अभी तक दुकान पर अग्नि दुर्घटना से संबंधित सुरक्षा का इंतजाम नहीं किया है तो इसे तुरंत करा लें. युवा वर्ग को यदि मन व्यथित जैसी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है, तो धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएं इससे आप शांति और सुकून महसूस करेंगे.

इस राशि के लोग कार्यस्थल पर चौकन्ना रहें क्योंकि लापरवाही के चलते महत्वपूर्ण उपलब्धि हाथ से निकल सकती है. व्यापारिक स्थिति आज के दिन सामान्य रहेगी, कुल मिलाकर आप भले ही थोड़ा ही सही पर मुनाफे में ही रहेंगे. युवा वर्ग दिखावे की दुनिया से खुद को दूर रखें क्योंकि इस समय आपका भौतिकवादी होने से ज्यादा जरूरी है कि आप अपने करियर पर ध्यान दें. त्योहारों के बाद भी त्योहार होने जैसा फील हो सकता है, क्योंकि आपके खर्च पहले जैसे ही बरकरार रहेंगे.

वृश्चिक राशि के लोगों को बॉस व उच्चाधिकारियों के शर्तों पर काम करना पड़ सकता है. काम के बीच स्वाभिमान को लाना गलत होगा. ग्रहों की सकारात्मक स्थिति को देखते हुए आप मानसिक रूप से ऊर्जावान रहेंगे तो कठिन कामों को भी सरलता से कर पाएंगे. लक्ष्य को मजबूत बनाएं यदि किसी कारण से आपके इरादे कमजोर पड़ रहें है तो उन नकारात्मक बातों का शमन करें और आगे बढ़ें.

धनु राशि के लोगों को महत्वपूर्ण निर्णय लेने में असमंजस की स्थिति से गुजरना पड़ सकता है, यदि दुविधा हो तो वरिष्ठ से सुझाव लेने में संकोच न करें. व्यापारियों वर्ग लगन व मेहनत के बल पर लाभ प्राप्त करेंगे. अपनी वाणी से आप शत्रु को भी अपना मित्र बना लेंगे. युवा वर्ग जितना हो सके पॉजिटिव लोगों के साथ रहें और पॉजिटिव सोच रखें क्योंकि उदासीनता से आपकी कार्यक्षमता और निर्णय क्षमता कमजोर हो सकती है.

मकर राशि के लोग ऑफिस में अपनी भूमिका को समझते हुए कर्मचारियों को कुछ ऐसे उदाहरण दें जिससे वह कार्य करने के लिए प्रेरित हो सके. बिजनेस से जुड़े लोग कारोबार बढ़ाने के लिए लोन आदि की कोशिश कर रहे हैं, तो आज उनका काम बनता नजर आ रहा है. बेहतर होगा कि दूसरों के टोकने से पहले युवा वर्ग खुद से अपनी कमजोरियों का अवलोकन करके उसे दूर करें. परिवार में कोई सदस्य पर्सनल प्रॉब्लम से जूझता हुआ नजर आ सकता है, ऐसे में उनकी मदद की मांग से पहले उनकी समस्या का समाधान कराएं.

कुंभ राशि के लोग अपने काम को उच्चतम स्तर पर पूरा करने के लिए नियमित ध्यान दें और अधिक प्रशिक्षण प्राप्त करें. आर्थिक स्थिति दुर्बल देखकर व्यापारी वर्ग हिम्मत हारने से बचें, क्योंकि कारोबार में इस तरह के उतार चढ़ाव तो आते रहते हैं. लोग आपके लिए कैसा नजरिया रखते हैं, इस बात को इग्नोर करते हुए युवा वर्ग को अपने काम पर फोकस करना है.

मीन राशि के नौकरी करने वालों को गंभीरता पूर्वक अपने दायित्वों एवं कर्तव्यों का पालन करना चाहिए. अपने काम के साथ किसी भी तरह की लापरवाही करने से बचें. मेहनत तो कारोबार के लिए जरूरी है, परंतु वर्तमान समय में प्रचार प्रसार भी कारोबार के विस्तार के लिए जरूरी है इसलिए इस ओर ध्यान जरूर दें. युवाओं को खुद पर भरोसा करते हुए अपने मन की सुननी चाहिए क्योंकि मन से बेहतर सलाह कोई नहीं दे सकता है.

VIEW ALL

Read Next Story