मेष राशि के लोगों के मन में काम को लेकर कई क्रिएटिव आइडिया आएंगे, जिसका आपको अपने क्षेत्र में प्रयोग करना चाहिए. कारोबारियों को व्यापार से संबंधित ऑनलाइन शिक्षा लेनी चाहिए ऐसा करना लाभकारी होगा. ऐसे युवा जो दूसरों की मदद के लिए आगे बढ़कर आ रहे हैं, उन्हें प्रशासन की ओर से सहयोग प्राप्त हो सकता है. आज के दिन घर में रिश्तेदारों का आना-जाना बना रहेगा, जहां घर का माहौल कुछ अच्छा होगा तो वही कार्यभार थोड़ा ज्यादा बढ़ सकता है.

Nov 20, 2023

वृष राशि के लोगों का अपेक्षानुकूल काम बनने से मन प्रसन्न रहेगा, साथ ही आपके कार्य को सम्मानित किया जायेगा. कारोबार में नए प्रयोग करना व्यापारी वर्ग के लिए हितकारी साबित होंगे. यदि पुराने मित्र के साथ मनमुटाव है, तो अब समय आ गया है कि उन गिले शिकवे को दूर किया जाए.

इस राशि के लोग यदि मेहनत से काम करेंगे तो तरक्की के द्वार भी जल्दी ही खुलेंगे, इसलिए परिश्रम हर स्थिति में जारी रखें. जनरल स्टोर का काम करने वाले लोगों के लाभ प्रतिशत में वृद्धि होगी तो वहीं दूसरी ओर मार्केट में साख भी बढ़ेगी. करियर प्लानिंग के लिए समय शुभ चल रहा है, ऐसे में युवाओं समय का भरपूर लाभ उठाते हुए करियर की प्लानिंग करनी चाहिए.

कर्क राशि के लोग दफ्तर में शुभचिंतकों की सलाह को पूरी तन्मयता से सुनें और विवेक अनुसार उस सूचना का इस्तेमाल करें. कपड़ों के व्यापारियों को ग्राहकों के अनुसार माल डंप करना चाहिए, अन्यथा ग्राहकों के साथ तालमेल बिगड़ने में देर नहीं लगेगी. मन भटकने के कारण युवाओं का काम में भी मन नहीं लगेगा, जिसका जल्द ही उन्हें समाधान ढूंढना चाहिए.

सिंह राशि के लोगों को ऑफिस में कर्मचारियों से अच्छा व्यवहार बनाएं रखना होगा, एक बात पर हमेशा पैनी निगाह बनाएं रखनी चाहिए, कि क्रोध में आकर किसी को उत्तर न दें. व्यापारी वर्ग सकारात्मक ऊर्जा से ओतप्रोत रहेंगे, इसलिए जिस भी काम की शुरूआत करें वह पूरे भाव से जुड़कर निपटाएं. युवा वर्ग यदि कोई सभा संबोधित करने जा रहे हैं तो सबसे पहले वाणी का मर्म समझें.

कन्या राशि के लोगों को नए प्रोजेक्ट में शामिल किया जा सकता है, जिसमें स्वयं को सिद्ध करने के लिए आपको भरसक प्रयास करने चाहिए. काम न बनने की स्थिति में व्यापारी वर्ग कर्मचारियों पर क्रोध करने से बचे और सही समय का इंतजार करें. विद्यार्थी वर्ग जरूरी नोटिस को संभाल कर रखें, इसके साथ ही इसे किसी को देने से भी बचें क्योंकि नोट्स खोने की आशंका है.

तुला राशि के लोगों को आज के दिन जीवन को सकारात्मकता की ओर ले जाते हुए, डेली रूटीन में कुछ बदलाव करने के प्रयास करने चाहिए. व्यापारिक स्थिति यदि मंद चल रही थी तो आज से कुछ अच्छे सुधार होते हुए नजर आ सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए युवा खुद को परिश्रम में लगाए रखें, बेफिजूल की बातों और तनाव को दिमाग में जगह न दें.

वृश्चिक राशि के सरकारी विभाग से जुड़े लोगों को कोई लापरवाही नहीं करनी चाहिए, अन्यथा कठोर कार्यवाही हो सकती है. कारोबारियों को हिसाब-किताब सही रखना होगा, अन्यथा कानूनी कार्यवाही की चपेट में आकर नुकसान उठा सकते हैं. यदि आपने अभी तक करियर के बारे में कुछ प्लान नहीं किया था तो किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से इस दिशा में कार्य करें. कुछ भी करने से पहले परिजनों की इच्छाओं के बारे में एक बार विचार जरूर कर लें, उसके बाद ही कोई कदम उठाएं.

इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर परिस्थितियां अनुकूल दिख रही है, प्रयासों को गति देनी की जरूरत है. व्यापारियों को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है, ऐसे में स्टॉक कम रखने की सलाह है. युवा वर्ग को किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा न करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि किसी अनजान द्वारा आपको ठगे जाने की आशंका है.

मकर राशि के लोगों को प्रोफेशनल लाइफ की महत्वता को समझना होगा, इसके साथ ही ऑफिस की बातें किसी के भी साथ शेयर न करें. कारोबारियों को नई सोच के साथ व्यापार में आगे बढ़ने से सफलता मिलेगी. ऐसे युवा जो रोजगार की तलाश कर रहे हैं उन्हें आज के दिन एक साथ कई अवसर मिल सकते हैं जिसमें से किसी एक को चुनना आपको मुश्किल में डाल सकता है.

इस राशि के लोग आज काम को लेकर एक्टिव नजर आ सकते है जिसके चलते वह एडवांस कार्य भी कर सकते हैं. हार्डवेयर से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है. युवा वर्ग को दिन की शुरुआत इष्ट की आराधना से करनी चाहिए, तो वही दूसरी ओर यदि किसी जरूरतमंद की मदद करने का अवसर मिले तो भी बढ़कर आगे आएं. यदि घर का एक हिस्सा रेंट पर उठाने का विचार बना रहे हैं, तो आय अर्जित करने का यह एक अच्छा माध्यम हो सकता है.

मीन राशि के लोगों को ऑफिशियल काम से बाहर जाना पड़ सकता है, जिसके लिए आपको पैकिंग अभी से शुरू कर देनी चाहिए. खुदरा कारोबारियों को खास मुनाफा नहीं मिलेगा, कोई नया काम करने की सोच रहे हैं तो प्लानिंग बेहतर ढंग से करें. जिन युवाओं का प्रेम प्रसंग है, उन्हें पार्टनर के साथ संवाद बनाए रखना चाहिए अन्यथा रिश्ते में दरार आ सकती है.

VIEW ALL

Read Next Story