इस राशि के बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों को प्रमोशन से संबंधित शुभ सूचना मिलने की संभावना है. व्यापारी वर्ग को दूसरों की राय को सुनना और समझना चाहिए, संभावना है कि दूसरों के ज्ञान पर उठाए गए कदम से बिगड़े हुए काम बनेंगे. युवा पीढ़ी को स्वयं को स्मार्ट और सुंदर दिखने के लिए अच्छा ड्रेसिंग सेंस और ब्यूटी ट्रीटमेंट लेना चाहिए.

Nov 22, 2023

वृष राशि के जो लोग ट्रैवल कंपनी में कार्य करते हैं, उन्हें ग्राहकों की सुख सुविधा को ध्यान में रखते हुए ही कार्य करने चाहिए. शेयर मार्केट में निवेश करने वाले व्यापारियों को सोच समझकर निवेश करना होगा, निवेश में यदि जल्दबाजी की तो घाटा भी हो सकता है. संगीत से जुड़े युवा वर्ग को रियाज़ करने के पर ध्यान दे, क्योंकि जल्दी ही आपको किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का अवसर मिल सकता है.

इस राशि के जो लोग ऑफिस में उपस्थित देर से दर्ज कर रहे हैं, उन्हें लेट लतीफी की आदत में सुधार लाना होगा अन्यथा बॉस की ओर से आपको टोका जा सकता है. महिलाओं से जुड़े प्रोडक्ट की बिक्री करने वाले व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे. युवा वर्ग को अकेले रहने से बचना होगा अन्यथा वह डिप्रेशन और नकारात्मक विचारों से घिर सकते हैं.

कर्क राशि के लोग महिला सहयोगी व कर्मचारी से बहस करने से बचें, उनके साथ किया गया विवाद आपकी सामाजिक छवि को खराब कर सकता है. आर्डर सप्लाई या पेमेंट लेने जैसे काम के लिए व्यापारी वर्ग को बड़ी यात्रा भी करनी पड़ सकती है. ऐसे युवा जिनका प्रेम प्रसंग चल रहा है, आज उनका छोटी सी बात को लेकर पार्टनर के साथ झगड़ा हो सकता है.

इस राशि के सॉफ्टवेयर कंपनियों में नौकरी करने वालों को डाटा चोरी से बचने का प्रबंध करना चाहिए. प्रचार प्रसार के लिए व्यापारी वर्ग ने जो धनराशि अलग करके रखी थी, अब उसे खर्च करने का समय आ गया है. कठिन विषय आपको तब तक कठिन लगेंगे जब तक आप उन्हें ध्यान पूर्वक पढ़ेंगे नहीं, ध्यान केंद्रित करके पढ़ाई करें निश्चित रूप से पढ़ाई आसान लगेगी.

कन्या राशि के लोगों की कर्मक्षेत्र की बात करें तो उन्हें ऑफिस के जरूरी कार्यों को प्राथमिकता देनी है, अन्यथा कार्य पेंडिंग होते चले जाएंगे. बकाया धन, लोन आदि को समय रहते चुका देना चाहिए, अन्यथा लेनदार वसूली करने आपकी दुकान पर पहुंच सकते हैं. कंपटीशन की तैयारी करने वाले विद्यार्थी अपने लक्ष्य के बहुत निकट खड़े हैं, इसलिए अपनी मेहनत को जोरों शोरो से जारी रखें.

इस राशि के लोग कार्यस्थल पर ऊर्जावान और एक्टिव नजर आएंगे, आज जो भी कार्य आएंगे उसे आप तेजी से करते चले जाएंगे. ट्रांसपोर्ट के काम से जुड़े व्यापारियों को आज बड़े काम के आर्डर मिल सकते हैं, जिसके माध्यम से उन्हें लाभ भी अच्छा होगा. काफी समय बाद पुराने मित्र से मुलाकात या बात होगी, यदि कोई पुराने गिले शिकवे बाकी रह गए थे तो उसे भूल कर सिर्फ अच्छे दिन को याद करें.

वृश्चिक राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों में लक का भरपूर सहयोग मिलेगा, लेकिन छोटी गलतियों के चलते एक कदम पीछे भी होना पड़ सकता है. व्यापारियों को आर्थिक मामलों को लेकर निर्णय लेते समय सावधान बरतने की जरूरत होगी. युवा वर्ग साफ सुथरी छवि के लिए न ही अनावश्यक विवादों में पड़ें और न ही रास्ता चलते दोस्त बनाएं.

इस राशि के लोग सीनियर सहकर्मी के सामने ज्ञानी बनने का दिखावा न करें, इस बात को दिमाग में रखें कि आप उनसे छोटे ही हैं. व्यापारी वर्ग बड़े क्लाइंट के साथ कम और नपा-तुला ही बोले, जिससे शब्दों की गरिमा बनी रहे. वाणी को शुद्ध रखने या सत्य बोलने से युवा किसी का दिल दुखा सकते हैं, आज के दिन आपका मौन रहना ही उचित होगा.

मकर राशि के लोगों के काम में यदि लगातार त्रुटि हो रही है, तो त्रुटियों को ढूंढ कर ठीक करें. आज के दिन कारोबार में धन खर्च अधिक होने की आशंका है, लिमिट तय करने के बाद ही निवेश करें तो बेहतर होगा. बुद्धि और मेहनत का तालमेल युवा वर्ग को उन्नति की ओर ले जाएगा.

इस राशि के लोग ऑफिशियल जिम्मेदारी को पूरा करने में व्यस्त नजर आ सकते हैं, संभावना यह भी है कि कार्य की अधिकता के चलते बने बनाए प्लान भी कैंसिल करने पड़ जाए. व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. युवाओं को ईर्ष्या से बचना चाहिए. निश्चित रूप से आपकी परीक्षाएं तो बहुत होंगी लेकिन आपकी ईमानदारी के चलते सकारात्मक परिणाम भी प्राप्त होंगे.

मीन राशि के लोग नेटवर्क को एक्टिव रखें , क्योंकि आप जिस फील्ड से जुड़े हैं वहां संपर्कों के माध्यम से ही अधिकांश काम संपन्न होंगे . इलेक्ट्रॉनिक सामान का काम करने वाले लोगों ने यदि बड़ी मात्रा में स्टॉक रखा है तो बीच-बीच में सामान चेक भी करते रहें. जो लोग परिवार के साथ रहते हैं उन्हें घर में हंसी मजाक का माहौल बना कर रखना चाहिए जिससे सभी को घर पर अच्छा लगे.

VIEW ALL

Read Next Story