मेष राशि के नौकरीपेशा लोग मानसिक थकान के कारण कार्यस्थल पर कुछ सुस्त नजर आ सकते हैं, मन काम से ज्यादा आराम की ओर भाग सकता है. व्यापारियों को शॉप पर काम कर रहे हैं कर्मचारियों को अलर्ट करना होगा, उनकी लापरवाही के चलते व्यापार को नुकसान हो सकता है. युवा वर्ग आज व्यर्थ की उलझनों में फंसे नजर आ सकते हैं, जिससे जल्दी ही उन्हें बाहर निकलने के रास्ते ढूंढने होंगे.

Nov 07, 2023

वृष राशि के लोग यदि सीनियर है तो, ऑफिस में वाद विवाद की स्थिति में मौन रहने की बजाय उसे सुलझाने का प्रयास करें. कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए मेहनत और ईमानदारी का चुनाव करें, आने वाले समय में आप खुद को सफल कारोबारी के रूप में देख सकेंगे. युवा वर्ग अहंकारी लोगों से चतुराई से निपटने में कामयाब होंगे, तो वहीं उनके इस गुण की घर के सभी लोग प्रशंसा करते हुए नजर आएंगे.

इस राशि के लोगों को करियर के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के कई अवसर मिल सकते हैं, उनमें से किसी एक बेहतरीन अवसर को चुनना यह आपके हाथ में है. व्यापारियों के पुराने जिन ग्राहकों से संबंध छूट गए हैं, उनको फिर से टच करने का समय आ गया है. युवा वर्ग नए अवसर देखकर आकर्षित हो सकते हैं, लेकिन आपको बहुत सोच समझकर कदम उठाने होंगे, क्योंकि हर पीली चीज सोना नहीं होती है. संतान को अभिभावकों के मार्गदर्शन की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए समय पर घर पहुंचने की कोशिश करें.

कर्क राशि के लोगों के पास सहकर्मी मदद की उम्मीद से आ सकते हैं, जिनकी मदद आपको अपने अनुसार करनी भी चाहिए. व्यापारियों को विदेशी कंपनी से जुड़ने का ऑफर मिल सकता है, यह आपके और आपके व्यापार के लिए एक सुनहरा मौका साबित हो सकता है. युवा वर्ग को आर्थिक नुकसान होने के साथ करीबी मित्र से धोखा मिलने की भी आशंका है. घर के मुखिया आर्थिक स्थिति को लेकर चिंता में आ सकते हैं, अपनी चिंता को घर के अन्य लोगों से साझा करें

सिंह राशि के लोगों के कार्यस्थल पर विरोधी सक्रिय हैं, इसलिए अपना हर एक कदम बहुत सोच समझ कर आगे बढ़ाएं. व्यापारियों का यदि काम नहीं बन रहा है, तो परेशान न हो समय अनुकूल होते ही आपके काम अपने आप बनते चले जाएंगे. खेलकूद, डांस और कला में रुचि रखने वाले युवाओं को प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा, विजेता बनने के लिए मेहनत भी जमकर करनी होगी.

कन्या राशि के लोगों को एक बात समझनी होगी कि आलस्य वह दीमक है, जो आपके करियर के दरवाजे को बंद कर सकता है इसलिए एक्टिव हो जाएं. व्यापारियों को नए माल की खरीद के समय ही उसकी जांच पड़ताल अच्छे से कर लेनी चाहिए, जिससे आप तक खराब माल न पहुंचे. युवा वर्ग योजनाओं को आकार देने में आलस्य का अनुभव कर सकते हैं, जितना हो सके उतनी जल्दी आलस्य के बंधन से खुद को मुक्त करें.

तुला राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्य के चलते यात्रा करने का अवसर मिल सकता है, जिसमें काम के साथ-साथ मनोरंजन भी शामिल होगा. व्यापारियों के ऊपर यदि कोई कर्ज या उधारी है, तो उसे चुकाने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए आज का दिन अच्छा है. युवा वर्ग जिन पर सबसे ज्यादा विश्वास करते हैं, वहीं आपके अविश्वास के साथ उदासी का कारण भी बन सकते हैं. यदि पारिवारिक मामलों में पिता घर को लीड कर रहे हैं, तो उनके निर्णय पर सहमति रखे साथ ही उनका सपोर्ट भी करें.

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए कर्मक्षेत्र में मेहनत ज्यादा और सफलता कम जैसी स्थिति बनी रहने की आशंका है. कारोबारियों को पार्टनरशिप में काम करने के ऑफर मिल सकते हैं, हां करने से पहले व्यक्ति के बारे में अच्छे से पता कर लें. युवाओं को खुद को लगातार बूस्टप करते रहना होगा, इसके साथ ही जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए आगे बढ़कर आएं.

धनु राशि के लोगों को कार्यों को लेकर जो समस्याएं बड़ी दिख रही हैं, वह वास्तव में इतनी बड़ी है ही नहीं जिसका समाधान आपके पास नहीं है. व्यापारी वर्ग लाभ मेंटेन करने के चक्कर में प्रोडक्ट क्वालिटी के साथ खिलवाड़ करने से बचे, आप जो भी कमाए वह ईमानदारी के साथ कमाएं. युवा वर्ग नकारात्मक बातें सोचने के बजाय लक्ष्य प्राप्ति की दिशा में ऊर्जा लगाएं, जो आपके करियर में चार चांद लगाने का काम करेगा. मेहमानों की आवाजाही और जरूरतमंद सामान की खरीदारी के चलते घरेलू बजट का संतुलन बिगड़ सकता है.

मकर राशि के जो लोग प्रमोशन की राह देख रहे हैं, उन्हें कम समय में ज्यादा कार्य करने की आदत बनानी होगी. व्यापारी वर्ग अपने काम स्वयं करें इसे दूसरे व्यक्ति पर थोपने से बचें, तो वहीं दूसरी ओर दूसरे व्यक्ति से बहुत ज्यादा मदद की उम्मीद नहीं करनी है. युवा वर्ग किसी भी मामले में बहस करने के बजाय शांतिपूर्वक अपना पक्ष रखें, संभावना है कि आपकी बातों को सुना और समझा जाएगा.

कुंभ राशि के जो लोग अभी तक टेक्नोलॉजी से अपडेट नहीं हुए हैं, उन्हें समय व स्थिति को देखते हुए अपडेट हो जाना चाहिए. अनुभवी और विशेषज्ञों की सलाह पर निवेश करना ही, व्यापारी वर्ग के लिए अच्छी डील साबित होगी. युवाओं द्वारा दूसरे व्यक्तियों को दी गई सलाह उनकी समस्या का निदान बन सकती है, जिसके बाद लोग आपका आभार व्यक्त करते हुए भी नजर आएंगे.

मीन राशि के लोग यदि टीम लीडर हैं, तो टीम के सदस्यों का ध्यान रखना भी आपकी ही जिम्मेदारी है, इस बात का हमेशा ध्यान रखें. जो लोग पैतृक व्यापार चलाते हैं, उन्हें किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले घर के अन्य सदस्यों को सूचना दे देनी चाहिए. युवा वर्ग को सिर्फ एकेडमिक अध्ययन के भरोसे नहीं रहना चाहिए, बल्कि उन्हें सेल्फ स्टडी के लिए भी समय निकालना चाहिए.

VIEW ALL

Read Next Story