इस राशि के लोगों को सहकर्मी व अधीनस्थों के बदले सुर परेशान कर सकते हैं, उनके बदले तेवर को गंभीरता से न लेने में ही आपकी भलाई है. व्यापार की नई शुरुआत करने वाले लोगों के लिए दिन की शुरुआत कुछ डल हो सकती है, लेकिन ईश्वर की कृपा से शाम तक अच्छा मुनाफा होगा. इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को यदि कोई प्रोजेक्ट मिला है, तो उस पर ध्यान केंद्रित करके काम करें. परिवारजनों के साथ अच्छा समय बिताएंगे, यदि मन में कोई बात है तो उसे अपनों के साथ शेयर करें.

Nov 08, 2023

वृष राशि के लोगों के ऑफिस का कार्यभार उनके कंधों पर आ सकता है, अब यदि जिम्मेदारी से अवगत हो गए हैं तो मेहनत करने के लिए कमर भी कस लें. व्यापारी वर्ग कानूनी दांव-पेंच से बच कर रहें, यदि कोई मुकदमा पहले से चल रहा है तो उसको गंभीरता से लें. पढ़ाई के अलावा विद्यार्थी वर्ग को कुछ रचनात्मक कार्यों में भी रुचि लेनी चाहिए, जिसे करने में वह प्रसन्न हो.

इस राशि के लोगों के काम करने का ढंग कार्यस्थल पर आकर्षण का केंद्र बनेगा, जो दूसरे के दिल दिमाग पर सकारात्मक छाप छोड़ने में सफल होंगे. कार्यभार बढ़ने पर व्यापारिक वर्ग चिंता करने के बजाय स्टाफ को बढ़ाने पर ध्यान दें, इससे कार्यभार की चिंता तो खत्म होगी ही साथ ही मेहनत भी बचेगी. सिर्फ कल्पना मात्र करने से ही सफलता नहीं मिलती यह बात युवाओं को समझनी होगी, इसलिए कठिन परिश्रम जरूर करें.

कर्क राशि के लोग यदि किसी कम्पनी या फैक्ट्री के मालिक हैं, तो इन दिनों अधिक आय के बारे में प्रयासरत रहेंगे. व्यापारियों द्वारा बनाई गई रणनीति आज पूरी तरह से काम करेगी जिसके चलते उनके व्यापारी विरोधी परास्त होंगे. वरिष्ठ एवं गुरुजनों से युवा वर्ग को महत्वपूर्ण राय मिल सकती है, इसलिए अपनी मनोदशा उनके साथ जरूर शेयर करें. संतान की शिक्षा में ध्यान देने की आवश्यकता है, अभिभावक वर्ग समय निकाले और संतान की पढ़ाई में हेल्प करें.

इस राशि के शिक्षा विभाग से जुड़े लोगों को अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है, यदि आप काम के बीच में आलस्य दिखाएंगे, तो शिकायत मुख्य अधिकारी के पास पहुंच सकती है. खुदरा व्यापारियों के लिए आज का दिन आय के नये स्रोत को विकसित करने वाला है. विद्यार्थियों को भीतर छिपी प्रतिभा को उजागर करने वाले कार्य करने चाहिए.

कन्या राशि के लोग बेहतरीन कार्य प्रदर्शन से ऑफिस में अपने पद को काफी मजबूत करेंगे, तो दूसरी ओर टीम को लीड करने का मौका भी मिल सकता है. रियल एस्टेट के कारोबार से जुड़े लोगों को लाभ मिलने की संभावनाएं बनी हुई है, पुराना रुका हुआ प्रोजेक्ट पुनः स्टार्ट हो सकता है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए युवाओं का मन किसी बात को लेकर परेशान हो सकता है, जिसका जल्द ही आपको समाधान ढूंढना चाहिए जिससे आप रिलैक्स हो सके. यदि बड़ी बहन है, तो उनका सम्मान करें.

इस राशि के लोग कार्यस्थल पर सहयोगात्मक रवैया रखें, जरूरत के समय एक दूसरे की मदद करें. व्यापारी वर्ग को आर्थिक स्थिति को सुधारने में काफी मेहनत करनी होगी. छोटी-सी गलती कम मुनाफा दे सकती है. युवा वर्ग की बात करें तो मित्र से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. जीवनसाथी के साथ कम्युनिकेशन गैप न करें,उनके साथ अपनी समस्याओं और चिंताओं के विषयों पर संवाद करें.

वृश्चिक राशि के विदेशी कंपनी में कार्यरत लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है, यदि आपने छुट्टी की अर्जी लगाई थी तो वह पास हो सकती है. कॉस्मेटिक का व्यापार करने वाले लोग सामानों का रख रखाव बड़ी सुरक्षा और ध्यान के साथ करें अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है. विद्यार्थी वर्ग के लिए बेहद जरूरी है की वह पुस्तक और नोट्स को सही तरीके से संभालकर रखें. परिवार के कल्याण के किसी जरूरत पर या गरीब व्यक्ति को अन्न का दान करें, उसके आशीर्वाद से आपके परिवार में खुशहाली का माहौल बना रहेगा.

इस राशि के लोगों ने जो भी प्लानिंग की थी, तो उस प्लानिंग पर काम करने का समय आ गया है. कारोबार को विकसित करने के लिए विभिन्न सामाजिक मीडिया प्लेटफॉर्म्स का उपयोग करें. विद्यार्थी वर्ग प्रतिदिन कुछ समय याद अवश्य करें क्योंकि याद किया हुआ विषय मस्तिष्क में सुरक्षित हो जाएगा. अनावश्यक खर्च आर्थिक रूप से परेशान कर सकता है, इसलिए हाथ समेट कर ही त्योहारों का सेलिब्रेशन करें.

मकर राशि के लोगों को महत्वपूर्ण डाटा का कलेक्शन करते रहना चाहिए, जिससे आपका डाटा कोष मजबूत हो सके. कारोबार को सार्वजनिक स्थान पर प्रदर्शित करने के लिए विभिन्न विपणन और प्रचार उपायों का उपयोग करें. युवाओं का सुख-सुविधाओं के प्रति आकर्षण उन्हें मेहनत करने के लिए प्रेरित कर सकता है. परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर समस्याओं का हल ढूंढे, जिससे एकजुटता का एहसास होगा और संबंध प्रगाढ़ होंगे.

इस राशि के लोगों की करियर क्षेत्र की बात करें तो आपको धन ज्ञान और दस्तावेज़ इन सभी को सही तरीके से क्रमबद्ध लगाना होगा. व्यापारियों को कारोबार में नए उत्पादों और सेवाओं को जोड़ने पर विचार करना चाहिए, इससे आपको लाभ होगा. युवा वर्ग बड़ों से जिद्द न करें, अन्यथा आपका जिद्दी रवैया दूसरों के समक्ष आपकी खराब छवि को प्रस्तुत कर सकता है. मां को सकारात्मक और उत्साहित रखने के लिए उनके अच्छे कामों की प्रशंसा करें.

मीन राशि के टेलीकम्युनिकेशन से संबंधित जॉब करने वाले लोगों को टारगेट पर पैनी निगाह रखनी है. कारोबार के प्रचार प्रसार के लिए माउथ पब्लिसिटी ज्यादा कारगर साबित होगी, इसलिए नेटवर्क को मजबूत रखने के साथ अच्छी बोली और व्यवहार का भी प्रयोग करें. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, ऐसे में बड़े भाई बहन से मदद लेने में संकोच नहीं करना चाहिए. सब की खुशी और भलाई में अपना हित है, मन में ऐसा भाव लाते हुए ही महत्वपूर्ण निर्णय लें.

VIEW ALL

Read Next Story