जया किशोरी ने बताया व्यक्ति के दुख की असली वजह, आज ही कर लें तौबा

shilpa jain
Sep 21, 2023

मार्गदर्शन हैं जया किशोरी

मशहूर कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी इन दिनों लोगों के बीच अपनी एक खास जगह बना चुकी हैं. अपनी बताों के जरिए वे लोगों का मार्गदशर्न कर रही हैं.

लाखों है फॉलोअर्स

इस समय देशभर में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी जया किशोरी के लाखों फॉलोअर्स हैं. इतना ही नहीं, वे आए दिन सोशल मीडिया पर अपनी मोटिवेशनल स्पीच के चलते चर्चा में रहती हैं.

प्रभावी बातें

जया किशोरी की बातों का प्रभाव लोगों के जीवन पर साफ देखने को मिलता है. इनकी बातों और विचारों को लोग अपने जीवन में उतारने की कोशिश करते हैं.

बुरी आदतें

जया किशोरी का कहना है कि व्यक्ति की ऐसी कई आदते हैं, जिनके चलते व्यक्ति जीवनभर दुखी रहता है.

इतना ही नहीं, जया किशोरी मे बताया कि व्यक्ति के पास जो चीज उपलब्ध है, व्यक्ति उसकी कद्र नहीं करता.

समझें वैल्यू

जया किशोरी ज ने बताया कि व्यक्ति के पास जो चीजें नहीं होती, वे उसे लाखों की लगती हैं और जो चीज होती हैं उसकी व्यक्ति को कोई वैल्यू नहीं होती. और वे कई बार गलत रास्ते पर निकल जाते हैं.

मेहनत को समझे`

ऐसे में व्यक्ति अगर कुछ पाना चाहता है तो उसे जीवन में खूब मेहनत करनी चाहिए, मेहनत के दम पर ही व्यक्ति कुछ भी हासिल कर सकता है.

नेचर के साथ बिताएं समय

जया किशोरी का कहना है कि व्यक्ति ने नेचर के साथ भी समय व्यतीत करना कम कर दिया है. व्यक्ति के दुखी रहने का एक कारण ये भी है.

न करें गुस्सा

मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी का कहना है कि व्यक्ति गुस्से में न जाने क्या-क्या कह देता है. ऐसे में वह खुद तो दुखी होता ही है. साथ ही, सामने वाले व्यक्ति को भी दुखी कर देता है.

न लें फैसला

जया किशोरी जी के अनुसार व्यक्ति को गुस्से में कोई भी निर्णय लेने से बचना चाहिए. ऐसे में जब आप गलती में सुधार करने की सोचते हैं, तो काफी देर हो चुकी होती है.

नहीं रहेंगे दुख

जया किशोरी की इन बताई हुई बातों को अगर आप जीवन में उतार लेंगे, तो आपके जीवन से दुखों का नाश हो जाएगा.

VIEW ALL

Read Next Story