वास्तु जानकारों के अनुसार घर में कुछ लोग बेड पर खाना पसंद करते हैं, रूम में टीवी लगा होने की वजह से लोगों को इसकी आदत पड़ जाती है जो बिल्कुल गलत है.

Jul 15, 2023

वास्तु शास्त्र के अनुसार बिस्तर पर बैठकर खाना खाने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. जिससे आपको घर में धन की तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार कई बार आलस की वजह से हम कॉफी, जूस या चाय का झूठा कप या तो बेड पर या फिर बेड के बगल के टेबल पर छोड़ देते हैं. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

अक्सर घरों में लोग खाना खाने के लिए डाइनिंग टेबल का नहीं बल्कि बिस्तर पर बैठकर खाना पसंद करते हैं.

ऐसे में खाना खाते समय वह अखबार, कोई बिल, ज़रूरी कागज या किताबों को नीचे लगा लेते हैं.

वास्तु शास्त्र के अनुसार इस तरह की कोई भी चीज अपने तकिए के नीचे न रखें.

वास्तु शास्त्र के अनुसार इससे जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है और तरक्की रुक जाती है.

वास्तु के अनुसार घर का किचन हमेशा दक्षिण-पूर्व दिशा में होना चाहिए. इसके साथ ही, गैस स्टोव, सिलेंडर, माइक्रोवेव, ओवन और अन्य उपकरणों सहित वस्तुओं को किचन के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में रखना चाहिए.

वास्तु शास्त्र के अनुसार किचन को केवल खाना बनाने के लिए ही इस्तेमाल करना चाहिए. किचन में कभी खाना नहीं खाना चाहिए इससे किचन झूठा हो जाता है और मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है.

रात के वक्त अक्सर लोग किचन में झूठे बर्तन छोड़ देते हैं, ऐसा करने से मां अन्नापूर्णा नाराज हो जाती हैं. रात के वक्त किचन को सही तरह से साफ करके और बर्तन धोकर रखने चाहिए.

VIEW ALL

Read Next Story