मिथुन राशि के लोगों को जुलाई माह में अपने कार्यस्थल पर बेवजह की चर्चा से बचना होगा. न ही किसी की बुराई करें और न ही सुनें. पेशे से डॉक्टरों को मरीजों के साथ ही अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना चाहिए.

Jun 29, 2023

लोगों को ऑफिशियल काम कई दिनों से पेंडिंग चल रहे थे, उन्हें इस सप्ताह आप सफलता से अंजाम दे सकेंगे. कुछ लोग रुके हुए कार्यों को लेकर चिंतित रहेंगे, लेकिन चिंता करने की बजाय शेड्यूल बनाकर कार्य पूरा करने की कोशिश करें.

फैशन डिजाइनिंग से संबंधित कारोबारी अपने कार्य को और भी अच्छे तरीके से कर सकेंगे. व्यापारियों को षड्यंत्रों के प्रति सचेत रहना चाहिए. जो लोग आपको नापसंद करते हैं, वह आपको परेशान कर सकते हैं.

कुछ परेशानियों के कारण मन में व्यापार बदलने का विचार तो आएगा, लेकिन इस मामले में आगे बढ़ने से पहले वरिष्ठों की सलाह लेना न भूलें. कंपटीशन के चक्कर में अपने व्यापार को मुश्किल में न डालें, बल्कि लगन से व्यापार को करने का प्रयास करें. समय तो यही कह रहा है.

जुलाई माह के पहले सप्ताह में नकारात्मक ग्रह अपना प्रभाव बनाते हुए युवाओं को भ्रमित कर सकते हैं. वह असमंजस में रह सकते हैं. युवाओं को इस बात की चिंता रहेगी कि कामकाज में कैसे तेजी लाई जाए.

मन में काल्पनिक विचारों का प्रभाव कुछ अधिक ही रहेगा, किंतु आपको उसके प्रभाव में नहीं आना चाहिए. आपको चींटी की भांति परिश्रम करना होगा. कार्य न बनें तो हार नहीं माननी है, बल्कि धैर्य के साथ काम करते रहें.

बड़े भाई से परिवार को लेकर वार्तालाप हो सकती है. बड़े भाई हैं तो बहुत ही प्यार और आदर से बात करें. आपको अपने पिताजी के साथ समय बिताना चाहिए. यदि वह साथ में नहीं रहते हैं और मिलना भी संभव नहीं है तो फोन पर हाल चाल लें.

वाणी में मिठास रखते हुए भी आप दूसरों से अपनी बात मनवा सकने में सफल रहने वाले हैं. परिवार में यदि आप कई सदस्यों से छोटे हैं तो आपको उन सभी के आशीर्वाद की आवश्यकता है

नहाते समय ध्यान रखें कि कान में पानी न जाने पाए, क्योंकि कान से संबंधित दिक्कत परेशान कर सकती है. महिलाओं को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि हार्मोनल डिसऑर्डर जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

आग से संबंधित कार्य करते समय आपको सचेत रहना चाहिए. दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है. अंतिम सप्ताह में हाइपरटेंशन होने की प्रबल आशंका है. जिन लोगों का बीपी बढ़ा रहता है, उनको तो विशेष ध्यान रखना चाहिए

VIEW ALL

Read Next Story