नीम करोली बाबा की ये 8 बातें बना देंगी करोड़पति, बरसेगा बेशुमार धन

बजरंगबली के हैं अवतार

बाबा नीम करोली को लेकर मान्यता है कि ये बजरंगबली के अवतार हैं. और इनके द्वारा बताई गई 8 बातों का पालन कर व्यक्ति अपनी किस्मत संवार सकता है.

किसी को न बताएं अतीत

नीम कोरली बाबा का कहना है कि बंद किस्मत को संवारने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. अपने अतीत की बातें किसी के साथ शेयर न करें. इससे आपकी सफलता पर ब्रेक लगता है.

दिल खोलकर कर करें दान

बाबा का कहना है कि हर किसी के आगे अपनी आर्थिक तंगी का रोना न रोएं. जरूरतमंद की मदद करने से आपकी तरक्की के रास्ते खुलते हैं. दान और मदद करने से आप धनवान बनेंगे.

खुद को न पड़ने दें कमजोर

खुद की किस्मत संवारना व्यक्ति के खुद के हाथ में होता है. ऐसे में किसी के सामने खुद को कमजोर न दिखाएं. ये आपकी सफलता में बांधा बनते हैं.

किसी से शेयर करें आय

नीम करोली बाबा का कहना है कि दूसरों से अपनी आय का जिक्र न करें. इससे लोगों का नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

बजट अवश्य बनाएं

कहते हैं कि मनुष्य अगर बिना सोचे-समझे खर्च करेगा, तो वो अपने भविष्य के लिए कुछ नहीं बचा पाएगा. ऐसे में एक बजट बनाकर ही खर्च करें.

मदद के लिए रहें आगे

नीम करोली बाबा के अनुसार वही व्यक्ति धनवान है, जो अपने धन को दूसरों की मदद के लिए इस्तेमाल करता है. धनवान व्यक्ति वही होता है, जो गरीबों की मदद करता है.

दूसरों की करें मदद

बाबा का कहना है कि व्यक्ति को अपने पैसे को प्रयोग जिम्मेदारी के साथ करना चाहिए. इससे आप धनवान बनेंगे और दूसरों की मदद करने से घर की आर्थिक स्थिति सुधरेगी.

बचत करने में है भलाई

नीम करोली बाबा का कहना है कि व्यक्ति की कुछ अच्छी आदतें उसे धनवान बनने में मदद करती हैं. ऐसे ही पैसे को भविष्य के लिए बचाकर रखेंगे, तो आप जीवनभर धनवान रहेंगे.

VIEW ALL

Read Next Story