Shaniwar ke Upay: जिंदगी में कभी तंग नहीं करेंगे शनि, ये 10 चमत्कारिक उपाय नौकरी-कारोबार में देंगे खूब तरक्की

Devinder Kumar
Jul 28, 2023

प्रत्येक शनिवार को शनि देव की कथा का पाठ करें. ऐसा करने से कुंडली में शनि दोष कम हो जाता है और परिवार पर शनि की कृपा बरसती है.

शनिवार के दिन शनि बीज मंत्र "ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः" का नियमित रूप से जाप करना चाहिए. ऐसा करने से बुरा वक्त दूर हो जाता है.

शनिवार को शनि मंदिर में जाना शुभ माना जाता है. इस दिन शनि मंदिर में शनि देव की पूजा करके अपनी गलतियों के लिए क्षमा मांगें.

शनि देव को प्रसन्न करने के लिए प्रत्येक शनिवार को व्रत रखना चाहिए. इस व्रत में शनि चालीसा का पाठ, शनि की पूजा और दूसरे नियमों का पालन करें.

शनिवार के दिन शनि देव की प्रतिमा या फोटो के आगे तिल के तेल का दीप प्रज्वलित करें. ऐसा करने से शनि देव की कृपा हासिल होती है.

परिवार में शांति बनाए रखने और नकारात्मक शक्तियों से बचाए रखने के लिए प्रत्येक शनिवार को शनि शांति यंत्र को धारण करें.

शनि का आशीर्वाद पाने के लिए अपने घर के मंदिर में शनि की मूर्ति या तस्वीर लगाएं. प्रत्येक शनिवार को विधिविधान से शनि देव की पूजा करें.

मान्यता है कि शनिवार के दिन नीलम का रत्न धारण करने से शनि के शुभ प्रभावों को बढ़ाने में मदद मिलती है. इसलिए इस उपाय को आजमा सकते हैं.

शनि की टेढ़ी नजर से बचने के लिए प्रत्येक शनिवार को हनुमान चालीसा: का पाठ करना न भूलें. ऐसा करने से शनि का क्रोध शांत हो जाता है.

शनि देव को कर्मों के अनुसार फल देने वाला देवता माना जाता है. इसलिए अपने कर्मों में नैतिकता और मानवता बनाए रखें वरना आपको कष्ट झेलना पड़ेगा.

VIEW ALL

Read Next Story