मंगलवार रात को गुप्त तरीके से करें 2 लौंग का ये उपाय, बड़ी से बड़ी कामना होगी पूरी

shilpa jain
Sep 04, 2023

मुश्किलों का होगा नाश

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन किए गए लौंग के उपाय जीवन में आने वाली मुश्किलों का नाश करती हैं.

जागेगी सोई किस्मत

ऐसी मान्यता है कि मंगलवार के दिन किए गए लौंग के उपाय व्यक्ति की किस्मत को जगाने का काम करते हैं. इससे उनकी हर कामना पूरी हो जाती है.

बेहद चमत्कारी है लौंग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लौंग को पूजा-पाठ में बहुत पवित्र माना गया है. बता दें कि लौंग का उपयोग पूजा-पाठ के साथ-साथ तांत्रिक विधियाओं में भी किया जाता है.

इस दिन करना है उत्तम

शास्त्रों में लौंग का प्रयोग करना बहुत कारगर माना गया है. कहते हैं कि इससे व्यक्ति का हर सपना साकार हो जाता है. इसे शनिवार या मंगलवार के दिन करना चाहिए.

शत्रुओं का होगा नाश

अगर आपके ऑफिस में शत्रु बढ़ रहे हैं, तो बाएं हाथ में लौंग लें. अह शत्रु का नाम लेकर हाथ में फुंक मार दें. ऐसा आपको 21 बार करना है.

मिट्टी में दबाएं राख

इसके बाद लौंग को कपूर या कागज पर जला दें. इस उपाय को करते समय ध्यान रखे कि आपको कोई टोके नहीं. अगले दिन ये राख घर से बाहर मिट्टी में दबा दें.

इतने दिन करें

ज्योतिष अनुसार इस उपाय को लगातार 3 मंगलवार तक करें. बता दें कि ये उपाय घर की बालकनी या फिर खुली जगह पर किया जाता है.

सफलता प्राप्ति के लिए

किसी भी कार्य में सफलता और नौकरी में प्रमोशन के लिए मंगलावर को एक नींबू और 4 लौंग लें. इसके बाद हनुमान चालीस का पाठ करें. इसके बाद 4 लौंग को नींबू की चारों दिशाओं में लगा दें.

कार्यों में सफलता के लिए

लौंग लगे नींबू को हनुमान जी के चरणों में अर्पित कर दें. और थोड़ी देर बाद इन्हें उठाकर जेब में रख लें. इससे सभी कार्यों में सफलता मिलेगी.

कार्य में सफलता मिलने के बाद इन नींबूओं को किसी मिट्टी में दबा दें. इसके अलावा, इन्हें बहते हुए जल में भी प्रवाहित कर सकते हैं. इससे आपकी परेशानी दूर हो जाएगी.

VIEW ALL

Read Next Story