दक्षिण-पश्चिम कोने में रखें ये 5 चीजें, कभी नहीं होगी धन की कमी

Zee News Desk
Jul 26, 2024

वास्तु शास्त्र में दिशाओं का बहुत महत्व होता है. दक्षिण-पश्चिम दिशा को धन और समृद्धि का स्थान माना जाता है, इस दिशा में रखी गई वस्तुओं का घर की सकारात्मक ऊर्जा और धन के प्रवाह पर सीधा प्रभाव पड़ता है.

आइए जानते हैं दक्षिण-पश्चिम कोने में रखी जाने वाली 5 चीजों के बारे में, जिनको रखने से आपके घर में धन की कमी कभी नहीं होगी.

श्री यंत्र

श्री यंत्र को हिंदू धर्म में सबसे शुभ यंत्रों में से एक माना जाता है। यह नौ देवियों का प्रतिनिधित्व करता है, साथ ही इसे दक्षिण-पश्चिम कोने में रखने से सकारात्मकता बढ़ती है.

कुबेर की मूर्ति

भगवान कुबेर को धन के देवता के रूप में जाना जाता है उनकी मूर्ति को दक्षिण-पश्चिम कोने में रखने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और धन का आगमन होता है

जोड़े में हाथी

हाथी को सौभाग्य और बुद्धि का प्रतीक माना जाता है. दक्षिण-पश्चिम कोने में जोड़े में हाथी रखने से स्थिरता और समृद्धि आती है.

क्रिस्टल बॉल

क्रिस्टल बॉल को सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करने और नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए जाना जाता है. इसे दक्षिण-पश्चिम कोने में रखने से धन के प्रवाह में वृद्धि होती है.

शंख

शंख को हिंदू धर्म में शुभ माना जाता है। इसे दक्षिण-पश्चिम कोने में रखने से मां लक्ष्मी का वास और धन-धान्य की प्राप्ति होती है.

VIEW ALL

Read Next Story