नई कार पर मोटा ऑफर देने को मजबूर हो जाएगी डीलरशिप! अपनाएं ये टिप्स

डीलरशिप

डीलरशिप को लगना चाहिए कि आप उनकी कार खरीदने के लिए तैयार हैं. ऐसे में डील क्लोज करने के लिए आपको डीलरशिप से बेहतर ऑफर मिल सकता है.

रिसर्च

पहले से ही ऑनलाइन रिसर्च करके जाएं कि आप जो कार खरीद रहे हैं, उसपर क्या-क्या ऑफर्स उपलब्ध हैं. कार कंपनियां अपने मॉडल्स पर खुद भी ऑफर्स देती हैं.

इंश्योरेंस

इंश्योरेंस का प्रीमियम कम करने के लिए कहें. दरअसल, डीलरशिप जो कार इंश्योरेंस देती है, उसके प्रीमियम में उनका मार्जिन भी होता है, वहां आप पैसा कम करा सकते हैं.

एक्सेसरीज

आमतौर पर डीलरशिप कार के साथ कुछ एक्सेसरीज भी बेचने की कोशिश करती है, जिसे ओवरऑल प्राइस बढ़ जाता है. आप चाहें तो प्राइस कम करने के लिए एक्सेसरीज खरीदने से मना कर सकते हैं.

एक्सेसरीज की कीमत

दरअसल, डीलरशिप से जो एक्सेसरीज मिलती हैं, वह जेन्युइन (Genuine) भले ही हों लेकिन उनकी कीमत आफ्टर मार्केट मिलने वाली एक्सेसरीज के मुकाबले ज्यादा होती है.

कोटेशन

सिर्फ एक ही डीलरशिप से कोटेशन लेकर ना बैठ जाएं बल्कि अपने आसपास की सभी डीलरशिप से बात करें और उनसे उनकी फाइनल कोटेशन मांगे. फिर तुलना करने के बाद किसी एक डीलरशिप से डील करें.

कॉम्पिटिशन

डीलरशिप के बीच में काफी कॉम्पिटिशन रहता है. तो जब आप एक डीलरशिप की कोटेशन को लेकर दूसरी डीलरशिप से बात करते हैं, तब भी बेहतर ऑफर मिलने की संभावना होती है.

टिप्स

इन बातों को ध्यान में रखकर कार खरीदेंगे तो आपको डीलरशिप से बेस्ट ऑफर मिलने की संभावना ज्यादा होगी.

VIEW ALL

Read Next Story