गर्दन तक कर्ज में डूबे अनिल अंबानी के 'राजसी' ठाठ, ₹5000 करोड़ का घर, लाखों की कार

Bavita Jha
Jun 01, 2024

मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी के कर्ज में डूबे है. कभी बड़े भाई से ज्यादा दौलतमंद रहे अनिल अंबानी अपनी गलतियों से कर्ज में डूबते चले गए.

साल 2020 में अनिल अंबानी ने लंदन की कोर्ट में खुद को दिवालिया बता दिया. उन्होंने बताया कि उनका नेटवर्थ जीरो हो चुकी है. कर्ज में डूबी उनकी कंपनियां बिक रही है.

भले ही अनिल अंबानी की कंपनी डूब रही हो, उनपर करोड़ों का कर्ज हो, लेकिन अनिल अंबानी खुद लग्जरी लाइफ जीते हैं. भले ही उनका कारोबार ठीक नहीं चल रहा हो. लेकिन उनकी लाइफ स्टाइल राजशाही है.

इनकी लाइफस्टाइल को देखकर इसका अंदाजा लगाया जा सकता है. अनिल अंबानी का घर किसी राजमहल से कम नहीं है.

अनिल अंबानी के घर का नाम Abode है. मुंबई के पॉश इलाके पाली हिल स्थित इस 17 मंजिला इमारत में अनिल अंबानी अपने परिवार के साथ रहते हैं.

घर में स्विमिंग पूल, गार्डन, जिम, स्पा समेत 7 स्टार होटल वाली तमाम सुविधाएं और हैलिपैड मौजूद है. उनके इस घर से सूर्योदय और सूर्यास्त का शानदार नजारा दिखता है.

इस आलीशान घर की कीमत 5000 करोड़ रुपये आंकी जाती है. देश के महंगे घरों की लिस्ट में अनिल अंबानी का यह घर तीसरे नंबर पर है.

अनिल अंबानी की लग्जरी लाइफ का अंदाजा उनकी कारों से भी लगाया जा सकता है. हाल ही में जब वो अनंत और राधिका के सेकेंड प्री वेंडिंग के लिए यूरोप जाने के एयरपोर्ट पहुंचें तो उनकी चाइनीज इलेक्ट्रिक कार BYD Seal कार ने सबका ध्यान खींचा

अनिल अंबानी की BYD Seal कार की कीमत 41 लाख रुपये से 53 लाख रुपये के बीच है, ये दाम एक्स-शोरूम के हिसाब से हैं. इससे पहले वो ब्लैक इलेक्ट्रिक हुंडई कार में दिखें थे, जिसकी कीमत 45 लाख के करीब है.

अनिल अंबानी के पास लैंड रोवर रेंज रोवर वोग, मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास, रोल्स-रॉयस फैंटम और लेम्बोर्गिनी गैलार्डो जैसी लग्जरी भी है.

VIEW ALL

Read Next Story