चांदी का मंदिर, सोने के भगवान...बेशकीमती है अनंत-राधिका की शादी का कार्ड

मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी अगले महीने होने वाली है. 12 जुलाई को मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी होगी.

शादी के पहले अंबानी फैमिली ने अनंत-राधिका के लिए दो प्री वेंडिंग फंक्शन रखें. अब शादी के पहले अनंत की शादी के कार्ड की पहली झलक सामने आई है.

अंबानी परिवार इन दिनों अनंत-राधिका की शादी की तैयारियों में व्यस्त है. शादी में खास मेहमानों को आमंत्रित करने के लिए अंबानी फैमिली अलग-अलग जहगों पर जा रही है.

नीता अंबानी बनारस पहुंचीं तो मुकेश अंबानी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को आमंत्रित करने पहुंचे. बॉलीवुड सेलेब्स को भी इस शादी के लिए न्यौता भेजा जा रहा है.

सोशल मीडिया पर अनंत और राधिका के वेडिंग कार्ड के वीडियो ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. वेडिंग बॉक्स में शादी का कार्ड लाल रंग की अलमारी में खूबसूरत मंदिर के भीतर भगवानों को बारीकी से विराजमान किया गया है.

मंदिर को चांदी से बनाया गया है, जिसमें खूबसूरत नक्काशी की गई है. शादी के कार्ड में परंपरा और भव्यता का मिश्रण देखने को मिलेगा.

वेडिंग बॉक्स के भीतर बने छोटे से मंदिर में गणपति, राधा-कृष्ण और देवी दुर्गा जी की सोने की मुर्तियां भी रखी गई है. वेडिंग बॉक्स को खोलने पर मंत्र की ध्वनि बजती है.

निमंत्रण पत्र खोलने पर इसमें शादी के समारोह के लिए अलग-अलग कार्ड है, जिसमें एक कार्ज चांदी से बना है, जो प्राचीन मंदिर के मुख्य द्वार जैसा दिखता है.

इस कार्ड पर शादी के फंक्शन का विवरण है. निमंत्रण बॉक्स के भीतर एक अन्य कार्ड में भगवान विष्णुऔर हिंदू देवताओं की शानदार नक्काशी वाली मूर्तियां देखने को मिलती हैं

वेडिंग कार्ड में कई यादगार चीजें शामिल हैं, जैसे कि "AR" के नाम से कढ़ाई किया हुआ कपड़ा, एक नीला शॉल और कई गिफट्स है.

सोने की मूर्तियों और चांदी के मंदिर से सजा अनंत-राधिका का वेडिंग कार्ड की कीमत का अंदाजा लगा पाना मुश्किल है. इसकी असली कीमत के बारे में अभी कोई सही जानकारी नहीं है, लेकिन देखकर कहा जा सकता है कि कार्ड की कीमत लाखों में हो सकती है.

बता दें कि राधिका-अनंत की शादी12 जुलाई को,13 जुलाई को आशीर्वाद समारोह और 14 जुलाई को रिसेप्शन होगा.

VIEW ALL

Read Next Story