जहां हो रही अनंत-राधिका की शादी, आप भी बुक कर सकते हैं वो हॉल, कितना है किराया ?

Bavita Jha
May 30, 2024

मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी 12 जुलाई को होगी. शादी के सारे शादी के सभी फंक्शन मुंबई स्थित जियो वर्ल्ड सेंटर में होने वाले हैं.

शादी के फंक्शन 3 दिन चलेंगे. 12 जुलाई को शादी , 13 जुलाई को शुभ आशीर्वाद और 14 जुलाई को रिसेप्शन रखा गया है.

शादी एंटीलिया में न होकर अंबानी के जियो वर्ल्ड सेंटर में होगा. इस शादी में देश-दुनिया से मेहमान पहुंचने वाले हैं.

जियो वर्ल्ड सेंटर में ही मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश और श्लोका मेहता की शादी भी हुई थी.

जियो वर्ल्ड सेंटर मुंबई के फेमस BKC (बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स) इलाके में है. 18.5 एकड़ में फैले इस जियो वर्ल्ड सेंटर एकबिजनेस, कॉमर्स और कल्चरल डेस्टिनेशन है.

जियो वर्ल्ड सेंटर में कल्चरल सेंटर, म्यूजिकल फाउंटेन, दुनिया के बड़े ब्रांडों के रिटेल शोरूम, कैफे-रेस्टोरेंट्स, अपार्टमेंट्स, मॉर्डन कन्वेंशन सेंटर और आलीशान गार्डन है.

जियो वर्ल्ड सेंटर अपने आप में एक अलग दुनिया है. अगर सिर्फ एक बॉलरूम की बात करें तो इसकी कैपिसिटी 3000 लोगों की है.

वहीं जियो वर्ल्ड गार्डन मुंबई का नया वेडिंग वेन्‍यू बन गया है. 5 लाख वर्ग फुट में फैला यह गार्डन मुंबई का सबसे बड़ा ओपन-एयर टर्फ्ड वेन्‍यू है. मुंबई का यह सबसे बड़े आउटडोर मल्‍टीपर्पस क्षेत्रों में से एक है.

जियो वर्ल्ड सेंटर में गार्डन, इंटरनेशनल कन्‍वेंशन सेंटर, होटल, दो मॉल ,थिएटर, रूफटॉप ड्राइव-इन मूवी थिएटर, कमर्शियल ऑफिस और वाई-फाई कनेक्टिविटी जैसी सुविधाएं है.

मुकेश अंबानी के इस लग्जरी प्रॉपर्टी को आप भी अपनी शादी या फंक्शन के लिए बुक कर सकते हैं. जियो वर्ल्ड सेंटर गार्डन के एक दिन का किराया 15 लाख रुपये है. इसके अलावा कन्वेंशन सेंटर का रेंट अलग-अलग बुकिंग के हिसाब से अलग-अलग है.

37,252 वर्गमीटर में फैले जियो वर्ल्ड गार्डन में 9000 लोगों की कैपिसिटी है. 2000 से अधिक कारों की पार्किंग हो सकती है. गार्डन में तालाब, जलाशय और हरियाली इसे रईसों का यह नया वेडिंग वेन्‍यू बनाते हैं.

जियो वर्ल्ड सेंटर की खासियत की बात करें तो ये करीब 600 ओलंपिक पूल के साइज का है. इसका फ्लोर एरिया फीफा फुटबॉल ग्राउंड से 12 गुना पड़ा है. जबकि कन्वेंशन सेंटर 7 मिलियन sq. फीट लंबा-चौड़ा है.

आप जियो वर्ल्ड गार्डन को टिकट लेकर देख भी सकते हैं. जिस दिन कोई इवेंट के लिए गार्डन बुक नहीं होता, उस दिन 5 और 10 रुपये के मामूली टिकट लेकर आप इस गार्डन को देख सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story