विराट-अनुष्का ने कहां लगाया पैसा? 2.5 करोड़ के शेयर 9 करोड़ के हुए

प्राइस बैंड

गो डिजिटल जनरल इंश्योरेंस ल‍िमि‍टेड ने आईपीओ का प्राइस बैंड 258 से 272 रुपये तय क‍िया है. यह आईपीओ 15 मई को खुलेगा और 17 मई तक आवेदन कर सकेंगे.

चार पहले क‍िया न‍िवेश

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने चार पहले गो ड‍िज‍िट में न‍िवेश क‍िया था. दोनों का उस समय क‍िया गया ढाई करोड़ का न‍िवेश बढ़कर 9 करोड़ पर पहुंच गया है.

नये इक्‍व‍िटी शेयर जारी होंगे

गो डिजिट के प्रस्तावित आईपीओ के तहत 1125 करोड़ के नये इक्‍व‍िटी शेयर जारी होंगे. कंपनी में गो डिजिट इंफोवर्क्स सर्विसेज की 83.3 प्रत‍िशत हिस्सेदारी है.

भारी फायदा होने की उम्‍मीद

कंपनी ज‍िस जिस रेट पर आईपीओ ला रही है. उससे काफी कम कीमत पर विराट-अनुष्का ने इसमें निवेश किया है. गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस में क‍िये गए न‍िवेश पर दोनों को भारी फायदा होने की उम्‍मीद है.

75 रुपये पर ल‍िये थे शेयर

2020 में व‍िराट और अनुष्‍का ने गो डिजिट के शेयर 75 रुपये के रेट पर खरीदे थे. उस समय विराट ने 2,66,667 इक्‍व‍िटी शेयर खरीदे थे, ज‍िनकी कीमत दो करोड़ रुपये थी.

ढाई करोड़ का न‍िवेश

दूसरी तरफ अनुष्का शर्मा ने 50 लाख रुपये में 66,667 इक्‍व‍िटी शेयर खरीदे थे. इस तरह दोनों पत‍ि-पत्‍नी ने कुल म‍िलाकर ढाई करोड़ का न‍िवेश क‍िया था.

250% से ज्‍यादा का र‍िटर्न

अब जब गो डिजिट का आईपीओ आ रहा है तो इसका प्राइस बैंड 258 से 272 रुपये है. इस तरह उनके न‍िवेश पर चार साल में 250 प्रत‍िशत से ज्‍यादा का र‍िटर्न म‍िल रहा है.

6.56 करोड़ का फायदा

आईपीओ प्राइस बैंड के ह‍िसाब से विराट और अनुष्का का कुल र‍िटर्न करीब 6.56 करोड़ रुपये हो रहा है. इस तरह कुल न‍िवेश की वैल्‍यू बढ़कर 9.06 करोड़ रुपये हो गई.

कोई ह‍िस्‍सेदारी नहीं बेचेंगे

खबर यह है क‍ि व‍िराट-अनुष्‍का अभी अपने इस न‍िवेश में से क‍िसी तरह की ह‍िस्‍सेदारी नहीं बेच रहे. एंकर निवेशकों के लिए यह आईपीओ 14 मई को खुलेगा.

VIEW ALL

Read Next Story