कौन हैं राधिका मर्चेंट, क्या करती हैं काम, कितनी अमीर? मिलिए अनंत अंबानी की दुल्हनिया से

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी होने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 12 जुलाई को अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट सात फेरें लेंगे.

शादी से पहले अंबानी परिवार ने अनंत और राधिका के लिए ग्रैंड प्री वेंडिंग फंक्शन रखा है. मार्च में जामनगर में तीन दिन तक जलसा चला.

अब मुकेश और नीता अंबानी अपने छोटे बेटे और होने वाली बहू के लिए सेकेंड प्री वेंडिंग फंक्शन करने जा रहे हैं. 28 से 30 मई के बीच ये फंक्शन होगा.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिणी फ्रांस के तट पर अंबानी परिवार प्री-वेडिंग फंक्शन की मेजबानी करेगा. इन सब खबरों के बीच लोग अंबानी परिवार की छोटी बहू राधिका मर्चेंट के बारे में खूब सर्च कर रहे हैं.

राधिका मर्चेंट वीरेन और शैला मर्चेंट की छोटी बेटी हैं. 18 दिसंबर 1994 में जन्मीं राधिका एक बिजनेस वुमन, क्लासिकल डांसर, सोशल वर्कर हैं.

राधिका के पिता वीरेन मर्चेंट फार्मास्युटिकल फर्म 'एनकोर हेल्थकेयर' के सीईओ हैं. राधिका मर्चेंट ने मुंबई के कैथेड्रल एंड जॉन कॉनन स्कूल और इकोले मोंडियाले वर्ल्ड स्कूल से पढ़ाई की है.

न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएट राधिका ने मुंबई में सीडर कंसल्टेंट्स में बिजनेस स्ट्रेट्जी कंसल्टेंट के तौर पर इंटर्नशिप की.

अमेरिका से लौटने के बाद उन्होंने लग़्ज़री रियल इस्टेट कंपनी इस्परावा में एक साल तक काम किया. एक साल काम करने के बाद उन्होंने पिता की कंपनी एनकोर हेल्थकेयर को ज्वाइन कर लिया.

राधिका एनकोर हेल्थकेयर में बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स में शामिल है. बिज़नेस के अलावा उन्हें सिविल राइट्स, इकनॉमिक इम्पावरमेंट, शिक्षा और हेल्थ सेक्टर में काम करती है.

राधिका मर्चेंट क्लासिकल डांस हैं. उन्होंने भरतनाट्यम की ट्रेनिंग भी ली है. इसके अलावा वो एनिमल वेलफेयर के लिए काम करती हैं.

राधिका और अनंत अंबानी बचपन के दोस्त है. राधिका अनंत की बेस्ट फ्रेंड भी है. अंबानी परिवार के वो बेहद करीब रही हैं.

ईशा अंबानी की शादी में राधिका मर्चेंट पहली बार अंबानी परिवार के साथ दिखीं थी, जिसके बाद से वो अक्सर अंबानी परिवार के साथ दिखती रही. बाद में अनंत और राधिका के रिश्ते की बात सामने आई.

VIEW ALL

Read Next Story