राधिका मर्चेंट ने यूएस से ली है ये डिग्री, पढ़ाई पूरी होते ही मुंबई की कंपनी में की थी इंटर्नशिप

Arti Azad
Jul 13, 2024

अनंत अंबानी की दुल्हनिया राधिका मर्चेंट अपने फैशन सेंस से खूब तारीफें बटोर रही हैं. राधिका फैशन के साथ ही कई अन्य क्षेत्रों में भी टॉप पर हैं.

29 साल की Radhika वीरेन और शैला मर्चेंट की छोटी बेटी हैं. Viren ग्लोबल फार्मास्युटिकल मैन्युफैक्चरर एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ हैं.

राधिका मर्चेंट ने मुंबई के कैथेड्रल एंड जॉन कॉनन स्कूल से अपना स्कूल एजुकेशन कंप्लीट किया है.

विदेश से ली डिग्री

हायर एजुकेशन के लिए राधिका अमेरिका गईं थीं. न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से Radhika ने ग्रेजुएट किया. यहां राधिका पॉलिटिक्स और इकोनॉमिक्स में बैचलर्स किया.

US से पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने मुंबई की एक कंपनी में इंटर्नशिप की और इसके बाद राधिका अपने पिता के एनकोर हेल्थकेयर में शामिल हुईं.

राधिका मर्चेंट कुशल बिजनेसवुमन हैं. फिलहाल, वह एनकोर हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड में डायरेक्टर के पद पर हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक Anant और Radhika की पहली मुलाकात 2017 में हुई थी और दोनों अपने दोस्तों के जरिए एक दूसरे से मिले थे.

2022 में राधिका के 'अरंगेत्रम' में अंबानी और मर्चेंट परिवार बिजनेस, आर्ट्स और एंटरटेनमेंट जगत के अपने दोस्तों के साथ शामिल हुए थे. तभी से दोनों परिवारों के एक होने की सामने आने लगी थीं.

इसके बाद अनंत अंबानी ने 2023 में राजस्थान के श्रीनाथजी मंदिर में राधिका मर्चेंट को प्रपोज किया था.

क्लासिकल डांसर भी हैं राधिका

अंबानी फैमिली की बहू राधिका मर्चेंट सास नीता की तरह ही डांस में खासी रुचि रखती हैं. उन्होंने श्री निभा आर्ट्स डांस एकेडमी के गुरु भवन ठाकुर से भरतनाट्यम की ट्रेनिंग ली है.

VIEW ALL

Read Next Story