एक्ट्रेस कंगना रनौत का विवादों से खास नाता जुड़ चुका है. वह कभी फिल्मों में अपने किरदार के लिए, कभी रिलेशनशिप स्टेटस के लिए तो कभी पॉलिटिकल स्टेटमेंट के लिए सुर्खियों में बनी रहती हैं.

Arti Azad
Mar 26, 2024

बॉलीवुड इंडस्ट्री की बेबाक एक्ट्रेस कंगना अपने बयानों और शुद्ध हिंदी में बात करने के लिए मशहूर हैं. कंगना रनौत का जन्म 23 मार्च 1986 को हिमाचल प्रदेश के भांबला में हुआ था.

कंगना रनौत के परिवार का बॉलीवुड या एंटरटेनमेंट से कोई नाता नहीं रहा है. वह किसी फाइटर से कम नहीं हैं और उनकी असल जिंदगी की कहानी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है.

कंगना की मां कम उम्र में ही उनकी चाहती थीं, लेकिन धाकड़ गर्ल की आकांक्षाएं बड़ी थीं, इसलिए उन्होंने मॉडलिंग और फिर अभिनय में करियर बनाने का फैसला लिया.

कंगना रनौत ने चंडीगढ़ के डीएवी स्कूल से पढ़ाई की. कंगना ने सिर्फ 12वीं तक पढ़ाई की है.

कंगना रनौत के परिवारवाले उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे, लेकिन प्री मेडिकल टेस्ट में फेल होने के बाद में उन्होंने अपना मन बदल दिया.

फिर उन्होंने दिल्ली जाकर मॉडलिंग की ट्रेनिंग और थिएटर में काम करना शुरू कर दिया था.

एक कैटलॉग शूट के लिए मुंबई आने पर कंगना फिल्म 'गैंगस्टर' के लिए ऑडिशन दिया था. उन्हें पहले रिजेक्शन मिला था, लेकिन 2 महीने लीड रोल ऑफर किया गया था.

बॉलीवुड की बेबाक क्वीन कंगना भले ही ज्यादा पढ़ाई ना कर पाई हो, लेकिन एक्टिंग के मामले में वो अच्छे अच्छों स्टार्स को कड़ी टक्कर देती हैं.

VIEW ALL

Read Next Story