दुनिया की सबसे आसान नौकरी, आइसक्रीम खाने, Netflix देखने और गले लगने के मिलते हैं करोड़ों रुपये

Kunal Jha
Sep 15, 2024

कौन कहता है कि नौकरी करना मुश्किल है? दुनिया में ऐसी भी कई नौकरियां हैं, जहां आपको नाममात्र काम करने के लिए इतने पैसे मिलते हैं कि आप महीने भर में ही अपनी हवेली खड़ी कर लेंगे.

दरअसल, इन नौकरियों में आपको ना तो बहुत मेहनत करनी होती है और ना ही तनाव लेना होता है. आपको बस जॉब को दौरान आइसक्रीम खानी है, नेटफलिक्स पर मूवी देखनी है और लोगों को गले लगाना है.

1. आइसक्रीम टेस्टर:

अगर आपको आइसक्रीम खाना पसंद है तो आप अपनी इस पसंद को एक करियर में बदल सकते हैं. कई कंपनियां आइसक्रीम टेस्टर की तलाश में रहती हैं, जो नई आइसक्रीम का स्वाद चखते हैं और कंपनी को बताते हैं कि उसमें क्या सुधार किया जा सकता है.

2. फूड टेस्टर:

हां, आपने सही सुना! आपको बस अलग-अलग रेस्टोरेंट में जाकर खाना खाना है और फिर कंपनी को बताना है कि खाना कैसा लगा. इस काम को फूड टेस्टर कहा जाता है.

3. नेटफ्लिक्स पर मूवी देखना:

अगर आप मूवी देखने के शौकीन हैं तो आपके लिए यह सबसे अच्छी नौकरी हो सकती है. नेटफ्लिक्स जैसी कंपनियां लोगों को मूवी देखने के लिए हायर करती हैं. इनका काम होता है मूवी देखकर उसका रिव्यू देना.

4. सोना:

कौन नहीं चाहता कि उसे सोने के लिए पैसे मिलें? कई कंपनियां बिस्तर और गद्दे बनाती हैं. ये कंपनियां यह जानना चाहती हैं कि उनके गद्दे कितने आरामदायक हैं. इसलिए वे लोगों को हायर करके उन्हें अपने बिस्तर पर सोने के लिए कहते हैं.

5. स्पर्म डोनर बनना:

यह एक संवेदनशील विषय है, लेकिन कई लोग इस काम को करके पैसे कमाते हैं.

6. प्रोफेशनल कडलर:

यह एक नई तरह की नौकरी है, जिसमें आपको लोगों को गले लगाना होता है. कई लोग अकेलेपन से जूझ रहे होते हैं और उन्हें किसी के साथ बात करने की जरूरत होती है. प्रोफेशनल कडलर इन लोगों को भावनात्मक सहारा देते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story