Govt Jobs: 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स के लिए वैकेंसी, यहां देखें डिटेल्स और करें अप्लाई

BNPM Jobs 2024:

बीपीएनएम में कुछ पदों के लिए वैकेंसी निकली है. इन पदों के लिए 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक अप्लाई कर सकते हैं.

ये भर्तियां बैंक नोट पेपर मिल इंडिया लिमिटेड ने निकाली हैं. यहां प्रोसेस असिस्टेंट ग्रेड – I (नॉन-एग्जीक्यूटिव कैडर) के कुल 39 पद भरे जाएंगे.

रजिस्ट्रेशन प्रकिया

लास्ट डेट इस वैकेंसी के लिए रजिस्ट्रेशन प्रकिया जारी है और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 30 जून 2024 है. इस तारीख तक बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें.

अलग-अलग डिस्प्लिन के पद

मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, केमिकल, पल्प एंड पेपर, सिविल, केमिस्ट्री, एकाउंट्स असिस्टेंट और ऑफिस असिस्टेंट.

लिखित परीक्षा के जरिए सेलेक्शन होगा, जरूरत पड़ने पर स्किल टेस्ट भी आयोजित किया जा सकता है. डिटेल जानने के लिए भर्ती नोटिस चेक कर सकते हैं.

पद के मुताबिक अलग-अलग है योग्यता

मैकेनिकल डिस्प्लिन के लिए 10वीं पास उम्मीदवार के पास आईटीआई ट्रेड का सर्टिफिकेट होना चाहिए. इसके साथ कम से कम दो साल काम का अनुभव भी हो

वहीं, केमिस्ट्री के लिए बीएससी पास और अकाउंट असिस्टेंट पद के लिए बीकॉम डिग्री होल्डर्स आवेदन कर सकते हैं. इनके लिए वर्क एक्सपीरियंस होना जरूरी नहीं ह

एज लिमिट

आवेदन की एज लिमिट 18 से 28 साल तय की गई है. रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आयु सीमा और मिनिमम मार्क्स क्राइटेरिया में छूट मिलेगी. आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट bnpmindia.com पर जाएं.

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क 600 रुपये निर्धारित है. रिजर्व, पीएच कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 200 रुपये फीस लगेगी. चयन होने पर पे लेवल 2 के मुताबिक 24, 500 रुपया महीना सैलरी मिलेगी.

VIEW ALL

Read Next Story