बिहार से होता है बदलाव, देश की राजनीति का ये है नर्व सेंटर: राहुल गांधी

KIRTIKA TYAGI
Mar 03, 2024

लोकसभा चुनाव के पहले विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की पटना में एक बड़ी रैली हुई.

इस रैली में लालू प्रसाद यादव, मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और अखिलेश यादव समेत विपक्षी दलों के कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए.

जन विश्वास रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सवाल पूछते हुए कहा कि देश में नफरत क्यों फैल रही है. यह देश नफरत का नहीं है. आखिर ये नफरत क्यों फैल रही है?

बिहार का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश में बदलाव की शुरुआत बिहार से होती है. यह देश की राजनीति का नर्व सेंटर है.

पटना में बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “देश में जब भी बदलाव आता है, वो तूफान बिहार से शुरू होता है. यहां से तूफान बाकी के प्रदेशों में जाता है.

बिहार देश की राजनीति का नर्व सेंटर है.राहुल ने कहा आज देश में दो तरह की विचारधाराओं की लड़ाई है. एक तरफ नफरत, हिंसा और अहंकार है, दूसरी तरफ मोहब्बत, भाईचारा और सम्मान है.

विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA के बारे में राहुल गांधी ने कहा, अगर INDIA गठबंधन को समझना चाहते हैं तो एक ही लाइन में समझा जा सकता है. ‘नफरत के बाजार में हम मोहब्बत की दुकान’ खोलते हैं.”

इसी दौरान सपा नेता अखिलेश यादव ने भी कहा की बिहार-यूपी ठान ले तो बीजेपी का सुपड़ा साफ होगा.

उत्तर प्रदेश 80 हटाओ का नारा दे रहा है तो बिहार भी पीछे नहीं है. यहां भी 40 हटाओ का नारा है.

एक तरफ संविधान के रक्षक हैं, तो दूसरी तरफ संविधान के भक्षक हैं. अखिलेश ने आगे कहा खुशी है कि तेजस्वी ने नौकरियां दीं हैं.

VIEW ALL

Read Next Story