कौन हैं सांसद बृजेंद्र सिंह? जिन्होंने 2024 के चुनाव से ऐन पहले छोड़ी BJP

Vinay Trivedi
Mar 10, 2024

बृजेंद्र सिंह का BJP से इस्तीफा

सांसद बृजेंद्र सिंह ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है. इसका ऐलान बृजेंद्र सिंह ने सोशल मीडिया के जरिए किया और त्यागपत्र दे दिया.

बृजेंद्र सिंह ने क्यों दिया इस्तीफा

बृजेंद्र सिंह ने एक्स पर अपने पोस्ट में लिखा कि मैं कई राजनीतिक कारणों से बीजेपी से इस्तीफा दे रहा हूं.

बृजेंद्र सिंह का पार्टी को धन्यवाद

हालांकि, इसके साथ ही बृजेंद्र सिंह ने हिसार से सांसद बनने का मौका देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा का धन्यवाद भी किया.

कौन हैं बृजेंद्र सिंह?

जान लें कि बृजेंद्र सिंह हरियाणा के हिसार से सांसद हैं. वह पब्लिक अकाउंट कमेटी और स्टैंडिंग कमेटी ऑन डिफेंस के भी सदस्य हैं.

जाट वोटर्स में है अच्छी पकड़

बता दें कि हिसार से लोकसभा सांसद बृजेंद्र सिंह की जाट मतदाताओं पर अच्छी पकड़ है. हरियाणा के कई जिलों में उनका प्रभाव है.

राजनीतिक परिवार से आते हैं बृजेंद्र सिंह

गौरतलब है कि बृजेंद्र सिंह पूर्व IAS हैं. वह राजनीतिक परिवार से आते हैं. बृजेंद्र सिंह के पिता चौधरी वीरेंद्र सिंह का भी लंबा पॉलिटिकल करियर रहा है.

बृजेंद्र सिंह ने कहां से की पढ़ाई?

बृजेंद्र सिंह की पढ़ाई की बात करें तो वह दिल्ली यूनिवर्सिटी और जेएनयू में पढ़ चुके हैं. उन्होंने लंदन के किंग्स कॉलेज से भी पढ़ाई की है.

बृजेंद्र सिंह गठबंधन के पक्षधर नहीं

जानकारी के मुताबिक, बृजेंद्र सिंह हरियाणा में दुष्यंत चौटाला की पार्टी के साथ बीजेपी के गठबंधन के पक्षधर नहीं हैं. समय-समय पर वे इसका विरोध करते रहे.

चौटाला से है हितों का टकराव

सूत्रों के मुताबिक, दुष्यंत चौटाला के साथ बीजेपी के गठबंधन के कारण बृजेंद्र सिंह के हित सध नहीं रहे थे. बृजेंद्र सिंह को हिसार से टिकट कटने का भी डर था.

VIEW ALL

Read Next Story