ये हैं वो 7 हिट वेब सीरीज, जिन्हें जनता ने नॉवेल से ज्यादा दिया प्यार

Arti Azad
Sep 25, 2023

Novel Based Web Series:

फिल्म इंडस्ट्री ने कई उपन्यासों को वेब सीरीज की शक्ल दी. ऐसे में जो लोग पढ़ने से बचते थे, उन्हें भी हमारे साहित्य के बारे में जानने का मौका मिला और किताबों से ज्यादा वेब शो हिट हो गए

द फाइनल कॉल

साल 2015 में आई 'द फाइनल कॉल' प्रिया कुमार की नॉवेल 'आई विल गो विद यू: फाइट ऑफ ए लाइफटाइम'पर बेस्ड है. यह वेब सीरीज जी5 पर अवेलेबेल है.

द मैरिड वुमन

वेब सीरीज 'द मैरिड वुमन' की कहानी मजनू कपूर की इसी नाम से लिखी गई नॉवेल पर बेस्ड है, जिसमें 1992 का बाबरी मस्जिद केस के साथ ही होमो सेक्सुअल का मुद्दा उठाया गया है

बार्ड ऑफ ब्लड

साल 2015 में ही आई बिलाल सिद्दीकी की नॉवेल 'बार्ड ऑफ ब्लड' पर आधारित वेब सीरीज बनाई गई थी, इस जासूसी सीरीज में एक्स रॉ एजेंट की कहानी दिखाई गई है, जिसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

लैला

प्रयाग अकबर की 'लैला' नाम से लिखी नॉवेल पर आधारित वेब सीरीज को यही टाइटल दिया गया है. हुमा कुरैशी स्टारर इस सीरीज को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

सेक्रेड गेम्स

विक्रम चंद्र की नॉवेल पर आधारित सैफ अली खान और नवाजुद्दीन स्टारर वेब सीरीज सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' के दो सीजन आ चुके हैं, जिन्हें क्रिटिक्स और ऑडियंस का खूब प्यार मिला है. इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

अ सूटेबल बॉय

वेब सीरीज'अ सूटेबल बॉय' 1993 में आई विक्रम सेथ की नॉवल पर आधारित है. इसकी कहानी आजादी के पहले और देश के बंटवारे के बाद के समय को दर्शाती है, जिसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

स्टेट ऑफ सीज

अक्षय खन्ना और अर्जुन बिजलानी स्टारर 'स्टेट ऑफ सीज: 26/11' की कहानी संदीप उन्नीय़न की किताब 'ब्लैक टॉर्नेडो: द थ्री सीज ऑफ मुंबई' पर बेस्ड है, जिसे आप जी5 पर देख सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story