विवादों से रहा पुराना रिश्ता

51 साल के विनोद कांबली का विवाादों से पुराना रिश्ता रहा है. कुछ समय पहले ही उन्होंने एक इंटरव्यू में अपनी परेशानियों को लेकर खुलासा किया था. कांबली ने कहा था कि कहा था कि उनके पास कोई काम नहीं है और वह बीसीसीआई की पेंशन के भरोसे ही जी रहे हैं. अभी कुछ वक्त पहले ही नशे में ड्राइविंग करने को लेकर भी वह सुर्खियों में थे.

शानदार रहा वनडे करियर

विनोद कांबली ने भारत के लिए 104 वनडे मैच में वह भारत के लिए 2477 रन बना चुके हैं. जबकि उन्होंने 17 टेस्ट खेले हैं, जिनमें उनके नाम 1084 रन दर्ज हैं.

दो बार शादी की

विनोद कांबली ने एंड्रिया हेविट से दो बार शादी की है. पहले उन्होंने कोर्ट में शादी की थी उसके बाद दोनों ने साल 2014 में चर्च में पारंपरिक तरीके से शादी की.

टीवी शो में भी नजर आते हैं

विनोद कांबली को अक्सर वविभिन्न टेलीविजन चैनलों पर क्रिकेट एक्सपर्ट और कंमेंट्रेटर के रूप में भी देखा जाता है. वह कई रियलिटी शोज में भी देखा गए हैं.

मिसाल रही दोस्ती

भारतीय क्रिकेट की सबसे चर्चित दोस्ती है सचिन और विनोद कांबली की. इन्हें मुम्बई क्रिकेट के ‘जय-वीरू’ के नाम से भी जाना है. दोस्ती की शुरुआत तब हुई जब सचिन की उम्र 9 और विनोद कांबली की 10 साल थी, जगह थी मुंबई का शारदा श्रम स्कूल. यहां पढ़ाई, मजाक, मस्ती और सजा भी दोनों को साथ मिलती थी.

VIEW ALL

Read Next Story