7 Indian super heroes

सुपरहिरो सिर्फ मार्वल की दुनिया में नहीं बल्कि भारत में भी मौजूद हैं.

Misha Singh
May 17, 2023

बॉलीवुड से लेकर टेलिविजन की दुनिया में एक से बढ़कर एक सुपरहीरो हैं.

जिन्होंने बच्चों से लेकर बड़ों को अपना दिवाना बना दिया हैं. आज हम कुछ ऐसे ही इंडियन सुपरहिरो की लिस्ट लेकर आए है.

जो आपकी बचपन की यादों को ताजा कर देगा. इस लिस्ट में आपके फेवरेट Shaktiman से लेकर Krrish तक शामिल हैं.

Shaktiman

बचपन में हम सबका फेवरेट शक्तिमान था. शक्तिमान को भारत का ओरिजनल सुपरहीरो कहा जाता है. शक्तिमान अपने वीर शक्तियों के साथ, अपने चरकों से दुश्मन से लड़ते हैं.

Krrish

क्रिश अब तक के पसंदीदा सुपरहिरों में से एक हैं. क्रिश के पास कई सारी शक्तिया हैं. वो हवा में उड़ सकते हैं. हवा में उड़कर वो शहर की परेशानियों से लड़ते हैं.

Doga

राज कॉमिक्स में सबसे मशहूर सुपरहीरो में से एक है डोगा. डोगा का रिश्ता अपराधों की दुनिया से जुड़ जाता हैं. जिसके बाद वो एक सोशियोपैथ बन जाता हैं. उन्हें कई मार्शल आर्ट में प्रशिक्षित किया गया था. उसे गोलिया छू भी नहीं पाती थी.

Sonpari

सोनपरी का इंतजार आज भी छोटे बच्चें करते हैं. सोनपरी अपने जादू से बच्चों की मदद करती हैं और बुरे लोगों का सर्वनाश करती हैं. सोनपरी के साथ हमेशा उसके साथी आलतू उनकी मदद के लिए होते हैं.

G-one

जी-वन एक सुपर हीरो हैं जिसे शेखर द्वारा बनाया किया गया है, जिसका बेटा प्रतीक रावण को चुनौती देता है. जी-वन में ऐसी ताकत है कि वो अपने हाथों से बिजली का विस्फोट कर सकता है.

Hatim

हातिम को भला कौन भूल सकता हैं. हातिम के पास अनगिनत शक्तिया हैं. हातिम की जिंदगी जादुई दुनिया से भरी हैं. हातिम और जैसमिन की प्यार की कहानी आज भी मशहूर हैं.

Mr. India

बात करते हैं ‘मिस्टर इंडिया’ की. ये कोई सुपरहीरो नहीं बल्कि एक आम इंसान होते है. उन्हें गलती से एक ऐसी घड़ी मिलती है. जिसके माध्यम से वो गायब हो सकते हैं. ऐसे में उस घड़ी के माध्यम से वो लोगों की मदद करते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story