भारत में, अगर दो चीजें हैं जिनके बारे में बात करना लगभग सभी को पसंद है, तो वो हैं क्रिकेट और बॉलीवुड.

Misha Singh
Jun 02, 2023

यही कारण है कि बॉलीवुड में क्रिकेट के उपर फिल्में धड़ल्ले से बनती हैं.

हालांकि बॉलीवुड में क्रिकेट पर कई फिल्में बनी हैं लेकिन गिनती की फिल्में ही बॉक्सऑफिस और लोगों के दिलों पर राज कर पाई हैं.

इस लिस्ट में लगान, एमएस धोनी जैसी गिनती की चंद फिल्में है जो लोगों के दिलों में जगह बना पाई.

इसके अलावा क्रिकेट पर ज्यादातर फिल्में फ्लॉप ही रहीं.

आज हम आपको क्रिकेट पर बनी 5 फ्लॉप फिल्मों के बारे में बताएंगे.

1.Victory: ये फिल्म साल 2009 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म के लीड रोल में हरमन बवेजा थे. ये फिल्म बॉक्सऑफिस पर बुरी तरह से पिट गई थी. जो लोगों को लगता है कि नेपोटिज्म से फिल्में चलती है. उन लोगों को ये फिल्म देखनी चाहिए.

2. Awwal Number: बॉलीवुड के दो दिग्गज एक्टर देव आनंद और आमिर खान, जब एक साथ एक ही फिल्म में काम करने के लिए साथ आए तो ऐसा लगा कि ये फिल्म एक ब्लॉकबस्टर होगी. लेकिन ये फिल्म बहुत बड़ी फ्लॉप रही.

3.Dil Bole Hadippa: इस फिल्म में शाहिद कपूर और रानी मुर्खजी मुख्य किरदार में नजर आए. यदि आप एक ऐसी फिल्म की तलाश कर रहे हैं जिसमें आपको ठीक से पता चले की बॉलीवुड डायरेक्टर को क्रिकेट से दूर क्यों रहना चाहिए, तो ये फिल्म इसका बेस्ट एग्जाम्पल है.

4. World cup 2011: ये फिल्म साल 2011 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में क्रिकेटर्स एजेंट बनकर करप्शन के खिलाफ लड़ते हैं. ये फिल्म भी बॉक्सऑफिस पर फ्लॉप रही थी.

5. Say Salam India: इस फिल्म को साल 2007 में रिलीज किया गया था. सुभाष कपूर द्वारा निर्देशित इस फिल्म में एक्टर संजय सूरी, मिलिंद सोमन, अनुज पंडित शर्मा, और संध्या मृदुल मुख्य किरदार में नजर आए. ये फिल्म चार लड़कों के ऊपर आधारित थी जिनके अंदर स्पोर्टस के प्रति अलग ही जुनून था.

VIEW ALL

Read Next Story