ये एक्ट्रेस देती थी ऐश्वर्या-सुष्मिता को टक्कर, फिर अचानक बन गईं बौद्ध भिक्षु

वो एक्ट्रेस....

1994 में फेमिना मिस इंडिया से खूब सुर्खियां बटोरने वाली इस एक्ट्रेस ने अपने करियर के लिए चकाचौंध से भरी बॉलीवुड इंडस्ट्री को चुना था और कई फिल्मों में भी नजर भी आईं.

बरखा मदान

हम यहां बरखा मदान की बात कर रहे हैं, जिन्होंने अक्षय कुमार और रेखा की फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ में अपनी एक्टिंग के लिए खूब तारीफें बटोरी थीं. इसके बाद वो कई फिल्मों में दिखाई दीं.

बरखा का करियर

रामगोपाल वर्मा की फिल्म ‘भूत’ उनके करियर के लिए एक बड़ा टर्निंग पॉइंट रही. इसके बाद बरखा ने फिल्मों में अच्छा-खासा करियर बनाया और खूब पहचान भी बनाई.

ऐश्वर्या-सुष्मिता को दी थी टक्कर

अपने दौर की खूबसूरत और बेहतरीन एक्ट्रेसेस में गिनी जाने वाली बरखा मदान ने मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट में ऐश्वर्या राय और सुष्मिता सेन ही नहीं, बल्कि प्रिया गिल, जेसी रंधावा, मानिनी डे और श्वेता मेनन को भी टक्कर दी थी.

अचान छोड़ दी इंडस्ट्री

अच्छा करियर और पहचान मिलने के बाद बरखा ने अचानक ही 2012 में इंडस्ट्री छोड़ दी और एक संन्यास की जिंदगी जीने लगीं. ग्लैमरस जिंदगी जीने वाली दो जोड़ी कपड़ों में गुजारा करने लगीं.

बनीं बौद्ध भिक्षु

बरखा को कई फिल्मों के ऑफर मिल रहे थे, लेकिन 4 नवंबर, 2012 को एक्ट्रेस ने सभी को चौंकाते हुए दुनियादारी और मोह त्यागकर एक बौद्ध भिक्षु बनने का फैसला लिया.

घरवाले भी थे मौजूद

जब बरखा ने अच्छी खासी लाइफस्टाइल को छोड़कर संन्यास बनने का फैसला किया था तब हर कोई हैरान था, लेकिन एक्ट्रेस के घरवालों ने उनका पूरा साथ दिया और उनके फैसले की सराहना भी की.

क्यों लिया संन्यास का फैसला?

बरखा मदान के संन्यासी बनने का फैसला 2002 से जुड़ा है. तब बरखा धर्मशाला में हुए एक इवेंट में शामिल हुई थीं. वहां नो दलाई लामा जोपा रिपोंचे से खूब प्रभावित हुईं और उन्होंने ये फैसला लिया.

दलाई लामा ने बरखा से क्या कहा था?

बरखा ने जब ये बात दलाई लामा से कही तो उन्होंने बरखा से एक सवाल किया था कि क्या उनका बॉयफ्रेंड के साथ झगड़ा हुआ है? इसके बाद उन्होंने बरखा को बौद्ध धर्म दर्शन शास्त्र से जुड़ने की सलाह दी थी.

VIEW ALL

Read Next Story