Bollywood Quiz: किस फिल्म में अमिताभ ने निभाया था 12 साल के बच्चे का किरदार

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड इंडस्ट्री में 55 साल से ज्यादा का समय हो चुका है और उन्होंने अपने इतने लंबे करियर में कई फिल्मों में काम किया है.

बिग बी की फिल्में...

अमिताभ बच्चन अब तक 100 से ज्यादा फिल्मों में काम चुके हैं और अभी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं, लेकिन क्या आपकी उस फिल्म के बारे में बता सकते हैं, जिसमें उन्होंने 12 साल के एक बच्चे की शानदार भूमिका निभाई थी.

अभिषेक बच्चन

फिल्म में अभिषेक जो एक पॉलिटिशियन के बेटे अमोल आत्रे का किरदार नभा रहे हैं, जो बेहद एंबिशियस होता है और राजनीति में अपना करियर बनाना चाहता है, जिसके लिए वो अपने प्यार तक को छोड़ देता है.

विद्या बालन

फिल्म में विद्या बालन भी मुख्य किरदार में नजर आ रही हैं, जो अभिषेक बच्चन से प्यार करती है, लेकिन दोनों अलग हो जाते हैं और विद्या अकेले ही अपने बेटे ऑरो को पाल पोस कर बड़ा करती है.

अरुंधति नाग

अरुंधति नाग भी फिल्म में विद्या की मां के किरदार में नजर आ रही हैं, जो उनके साथ मिलकर विद्या के बेटे ऑरो की देख-भाल करती है, जिनको ऑरो 'बम' कहकर बुलाता है.

परेश रावल

फिल्म में परेश रावल भी एक बड़े पॉलिटिशियन का किरदार निभा रहे हैं और साथ ही फिल्म में अभिषेक बच्चन के पिता का किरदार भी निभा रहे हैं, जो हमेशा उनके फैसले से नाराज ही रहता है.

जया बच्चन

इतना ही नहीं, फिल्म में जया बच्चन भी कैमियो रोल में नजर आ रही हैं, जो फिल्म की शुरुआत में सभी कलाकारों और किरदारों से बेहग प्यार से इंटरड्यूस करवाती हैं.

बाप-बेटा

फिल्म में अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन बाप-बेटे के किरदार में नजर आ रहे हैं, जिसमें अमिताभ अभिषेक बच्चन के बेटे ऑरो का किरदार निभा रहे हैं, जो एक बीमारी से ग्रस्ति है.

ये फिल्म है...

हम यहां जहां जिस फिल्म के बारे में बात कर रहे हैं वो है साल 2010 में आई फिल्म 'पा', जिसका निर्देशन आर. बाल्की ने किया है. फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था.

VIEW ALL

Read Next Story