Bollywood Quiz: सलमान ने किस फिल्म में साइड रोल की थी शुरुआत

सलमान खान

हाल ही में सलमान खान ने ईद के खास मौके पर अपनी नई फिल्म 'सिकंदर' का ऐलान किया है, जिसको लेकर उनके फैंस काफी एक्साइटेड हैं. इसके साथ ही एक्टर ने ये भी खुलासा किया है कि ये फिल्म अगले साल ईद के मौके पर रिलीज होगी.

सलमान की फिल्में...

सलमान खान ने फिल्म इंडस्ट्री में लीड एक्टर के तौर पर अपनी शुरुआस साल 1989 में आई फिल्म 'मैंने प्यार किया' से की थी. इसके बाद वो अब कर दर्जनों फिल्मों में काम कर चुके हैं, लेकिन 'मैंने प्यार किया' से पहले उनकी वो डेब्यू फिल्म कौनसी हैं, जिसमें वो साइट रोल में नजर आए थे?

रेखा

इस फिल्म में रेखा मुख्य किरदार (शालू) में नजर आ रही हैं, जो एक अमीर घराने की बहू बन जाती हैं, लेकिन यहां उनको हर दिन अपनी सास का सामना करना पड़ता है, जो शालू को बिल्कुल पसंद नहीं करती.

फारुख शेख

फिल्म में फारुख शेख (सूरज भंडारी) के किरदार में नजर आ रहे हैं, जो शालू (रेखा) से प्यार करते हैं और शादी करके अपने घर ले आते हैं, जिसको लेकर उनकी मां बहुत गुस्सा करती है. फिल्म में सलामन फारुख के छोटे भाई विक्की के किरदार में नजर आ रहे हैं.

बिंदु

फिल्म में बिंदु भी मुख्य किरदार यानी कमला कैलाश भंडारी के किरदार में नजर आ रही हैं, जो फारुख शेख की मां और रेखा की सास का किरदार निभा रही हैं, जो एक बहुत घमंडी और गुस्सैल औरत है. 

कादर खान

फिल्म में कादर खान, कैलाश भंडारी के किरदार में नजर आ रहे हैं, जो एक बड़ा बिजनेसमैन हैं, लेकिन अपनी पत्नी कमला से बहुत डकता है और अपनी बहू से लगाव रखता है.

गोवर्धन असरानी

कई फिल्म में अपने कॉमिक रोल के लिए पहचाने जाने वाले गोवर्धन असरानी भी इस फिल्म में नजर आ रहे हैं, जो कमला के सेक्रेटरी का किरदार निभा रहे हैं, जो हर समय उनके काम भरता रहता है. 

रेनू आर्य

फिल्म में खूबसूरत एक्ट्रेस रेनू आर्य भी नजर आ रही हैं, जो आरती के किरदार में नजर आ रही हैं, जो विक्की यानी (सलमान खान) से बहुत प्यार करती है, लेकिन विक्की उसको पसंद नहीं करता.

ये फिल्म है...

हम यहां जिस फिल्म के बारे में बात कर रहे हैं वो साल 1988 में आई फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' है. जेके बिहारी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सलमान साइड रोल विक्रम भंडारी के किरदार में नजर आए थे, लेकिन उनके किरदार को काफी पसंद किया गया था.

VIEW ALL

Read Next Story