Bollywood Quiz: अभिषेक-ऐश्वर्या की किस फिल्म में सलमान ने किया था कैमियो

सलमान खान

सलमान खान ने अपने करियर की शुरुआत रेखा और फारुख शेख की फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से की थी, जिसमें वो सपोर्टिंग रोल में नजर आए थे. इसके बाद उन्होंने 'मैंने प्यार किया' से लीड एक्टर के तौर पर अपनी शुरुआत की.

सलमान की फिल्म...

अपने 35 साल के करियर में उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और कई में कौमियो भी किया, लेकिन क्या आप अभिषेक-ऐश्वर्या की उस फिल्म के बारे में बता सकते हैं, जिसमें सलमान ने कैमियो किया था?

अभिषेक बच्चन

इस फिल्म में अभिषेक बच्चन ने आर्मी में कैप्टन करण खन्ना का किरदार निभाया था, जो छुट्टी मिलते ही अपने प्यार को पाने के लिए अपनी मंजिल की ओर निकल पड़ा था. जिसको अपनी दोस्त से प्यार होता है, लेकिन बाद में उसको किसी और से प्यार हो जाता है.

सोनाली बेंद्रे

हालांकि, इस फिल्म में सोनाली बेंद्रे का भी छोटा सा ही किरदार था, जिन्होंने अभिषेक यानी करण की दोस्त का किरदार निभाया था और इन्हीं से वो प्यार भी करता था. सोनाली फिल्म के एक दो गानों में भी नजर आई हैं.

ऐश्वर्या राय

फिल्म में ऐश्वर्या साहिबा के किरदार में नजर आ रही हैं, जो शादी नहीं करना चाहती हैं इसलिए उन्होंने घर पर झूठ बोल दिया है कि वो शादी कर चुकी हैं, जिसके बाद वो रास्ते में अभिषेक से मिलती हैं और उनको अपने घर लेज जाती हैं.

अमरीश पुरी

फिल्म में अमरीश पुरी ने ऐश्वर्या राय के पिता का किरदार निभाया है, जो अपनी बेटी की शादी से काफी नाराज हैं और अपने दामाद यानी अभिषेक से नफरत करते हैं, लेकिन समय के साथ उनको अपने दमदार से लगाव हो जाता है.

अनुपम खेर

फिल्म में अनुपम खे भी नजर आ रहे हैं, जिन्होंने अमरीश पुरी के भाई का किरदार निभाया है और वो ऐश्वर्या यानी साहिबा से बेहद प्यार करते हैं और वो जानते हैं कि साहिबा को करण से प्यार हो गया है.

शक्ति कपूर

फिल्म में शक्ति कपूर ने भी साहिबा के चाचा का किरदार निभाया है, जो अपनी अतरंगी हरकतों और जोक्स से पूरे परिवार को हंसाते रहते हैं.

ये फिल्म है...

हम यहां जिस फिल्म के बारे में बात कर रहे हैं वो है साल 2000 में आई 'ढाई अक्षर प्रेम के'. राज कंवर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सलमान खान ने एक ट्रक ड्राइवर का किरदार निभाया था, जो अभिषेक बच्चन को लिफ्ट देते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story