Bollywood Quiz: वो कौन सी फिल्म है, जिसमें लौटकर आए थे सलमान-शाहरुख?

Vandana Saini
Apr 15, 2024

सलमान खान

इस फिल्म में सलमान खान मुख्य किरदार में नजर आ रहे हैं, जिनका नाम अजय होता है, जो एक सीरियस टाइप का लड़का होता है, जिसके पिता हमेशा शराब के नशे में रहता है और मर जाता है, लेकिन उनको कुछ पुरानी यादें हमेशा परेशान करती हैं.

शाहरुख खान

फिल्म में शाहरुख खान भी मुख्य किरदार में नजर आ रहे हैं, जिनका नाम विजय होता है और एक तबेले में काम करते हैं, जिसको काजोल यानी सोनिया से प्यार हो जाता है, लेकिन उसको भी कुछ पुराने यादें बेचैन करती रहती हैं.

राखी गुलजार

फिल्म में राखी गुलजार का बेहद अहम किरदार (दुर्गा सिंह) है, जो ठाकुर दुर्जन सिंह के गांव में रहती है और अपने मरे हुए बेटों के वापसी का इंतजार करती है और इसी उम्मीद में जिंदा भी होती है.

काजोल

फिल्म में काजोल भी सोनिया सक्सेना के किरदार में नजर आ रही है, जो एक अमीर परिवार से आती है, लेकिन उसको एक गरीब लड़के यानी अर्जुन सिंह उर्फ विजय (शाहरुख) से प्यार हो जाता है, लेकिन उसकी शादी कहीं और तय हो जाती है.

ममता कुलकर्णी

फिल्म में ममता कुलकर्णी भी बिंदिया के किरदार में नजर आ रही हैं, जो करन सिंह उर्फ अजय (सलमान खान) से प्यार करती है.

अमरीश पुरी

फिल्म में दिवंगत दिग्गज एक्टर अमरीश पुरी भी ठाकुर दुर्जन सिंह के किरदार में नजर आ रहे हैं, जो गांव का जमीदार होता है और बहुत ही जालिम भी होता है, जो सभी गांव वालों पर जुल्म करता है.

फिल्म के गाने..

वैसे तो इस फिल्म के सभी गाने काफी फेमस हुए थे, जिनमें 'ये बंधन तो प्यार का बंधन है', 'जाती हूं मैं', 'मुझको राणा जी माफ करना', 'भंडगा पाले' और 'एक मुंडा मेरी उम्र दा' जैसे कई गाने शामिल है.

भाई-भाई

फिल्म में सलमान खान (अजय) और शाहरुख खान (विजय) पिछले जन्म के भाई-भाई होते हैं, जो सब कुछ याद आने के बाद वापस अपने घर जाते हैं और वहां ठाकुर दुर्जन सिंह और उनके पूरे खानदार का आंतक हमेशा के लिए खत्म कर देते हैं.

ये फिल्म है...

हम यहां जिस फिल्म के बारे में बात कर रहे हैं वो है साल 1995 में आई 'करन अर्जुन', जिसका निर्देशन राकेश रोशन द्वारा किया गया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. फिल्म को यूट्यूब पर देख सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story