क्या अपने इस बच्ची को पहचाना? 'हीरामंडी' से कर रही कमबैक

कौन है ये नन्ही बच्ची?

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर सामने आई है, जो हिंदी सिनेमा की एक टॉप एक्ट्रेस के बचपन की तस्वीर है, जिसमें वो अपने छोटे भाई के साथ नजर आ रही है. क्या आप बता सकते हैं कि आखिरी ये कौन एक्ट्रेस है?

इस बच्ची का जन्म...

इस बच्ची का जन्म 16 अगस्त, 1970 में नेपाल के राजधानी काठमांडू में हुआ था. इस बच्ची ने अपने करियर के लिए हिंदी सिनेमा को चुना था और फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया.

मनीषा कोइराला

जी हां, ये नन्हीं बच्ची कोई और नहीं हिंदी सिनेमा की टॉप और दिग्गज एक्ट्रेस मनीषा कोइराला है, जिन्होंने काफी लंबे समय तक हिंदी सिनेमा में अपना यादगार योगदान दिया है और अभी भी दे रही हैं.

हीरामंडी

मनीषा कोइराला जल्द ही संजय लीला भंसाली की मच अवेटेड सीरीज 'हीरामंडी' में नजर आने वाली हैं, जिसको लेकर एक्ट्रेस के फैंस बेहद उत्साहित हैं. मनीषा काफी समय बाद किसी सीरीज का हिस्सा बने जा रही हैं.

करियर

मनीषा कोइराला ने अपने करियर की शुरुआत साल 1989 में नेपाली फिल्म से की थी, जिसके बाद उन्होंने 1991 में आई दिलीप कुमार और राजकुमार की सुपरहिट फिल्म 'सौदागर ' से हिंदी सिनेमा में कदम रखा.

नेपाली फिल्में

मनीषा कोइराला को फिल्म इंडस्ट्री में 30 साल से ज्यादा का समय हो चुका है और एक्ट्रेस अब तक 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं. उन्होंने कई नेपाली फिल्मों में भी काम किया है.

मनीषा का राजनीतिक संबंध

मनीषा नेपाल के प्रभावशाली राजनीतिक परिवार से आती हैं. उनके दादा बिश्वेश्वर प्रसाद कोइराला नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री रहे हैं. वहीं, उनके पिता प्रकाश कोइराला भी एक राजनीतिज्ञ थे और नेपाली सरकार में पर्यावरण और विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री थे.

पर्सनल लाइफ

मनीषा कोइराला ने साल 2010 में नेपाल के जाने-माने बिजनेसमैन सम्राट दहल से शादी की थी, लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा चल नहीं सका और दोनों साल 2012 में तलाक लेकर अलग हो गए

करियर पर दे रहीं ध्यान

हालांकि, 'हीरामंडी' से मनीषा काफी लंबे समय बाद फिल्में दुनिया में वापसी कर रही हैं. उनकी ये मच अवेटेड सीरीज 1 मई को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है.

VIEW ALL

Read Next Story