जब इन 10 बॉलीवुड सेलेब्स ने बदला अपना धर्म

Vandana Saini
Apr 04, 2024

ए.आर. रहमान

बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री के जाने-माने दिग्गज सिंगर ए.आर. रहमान का जन्म एक हिंदू परिवार में हुआ था, लेकिन पिता के निधन के बाद उन्होंने इस्लाम कबूल कर लिया था.

अमृता सिंह

सारा अली और इब्राहिम अली खान की मां अमृता सिंह ने भी सैफ अली खान से शादी करने के लिए इस्लाम कबूल किया था, लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा चल नहीं पाया और दोनों अलग हो गए.

आयशा टाकिया

'टार्जन' और 'वांटेड' जैसी फिल्मों में अपनी खूबसूरती से फैंस को अपना दीवाना बनाने वाली आयशा टाकिया ने भी फरहान आजमी से शादी करने के लिए अपना धर्म बदल लिया था और इस्लाम कबूल कर लिया था.

धर्मेंद्र

हेमा मालिनी से शादी करने से पहले धर्मेंद्र शादी शुदा थे और हिंंदू धर्म के मुताबिक वे दूसरी शादी नहीं कर सकते थे. इसलिए उन्होंने शादी के लिए इस्लाम धर्म कबूल किया था और फिर हेमा से शादी की.

हेजल कीच

हेजल कीच और क्रिकेटर युवराज ने साल 2016 में शादी की थी और अपनी शादी के लिए हेजल ने अपना धर्म बदला था. जी हां, हाफ ब्रिटिश और हाफ इंडियन हेजल ने सिख धर्म अपनाया था और उनका नाम गुरबसंत कौर रखा गया था.

हेमा मालिनी

हेमा मालिनी ने भी धर्मेंद्र से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपनाया था और उनका नाम आयशा रखा गया था. हालांकि, ये हेमा की पहली शादी और धर्मेंद्र की दूसरी शादी थी, क्योंकि उनकी पत्नी ने उनको तलाक देने से मना कर दिया था.

नगमा

नगमा ने भी अपना धर्म परिवर्तन करवाया था, लेकिन उन्होंने ऐसा अपने विश्वास के लिए किया था, क्योंकि उनका मन हमेशा से ईसाई धर्म की और झुकाव महसूस करता था. इसलिए उन्होंने ईसाई धर्म को अपना लिया था.

नरगिस

संजय दत्त की मां और दिवंगत सुनील दत्त की पति नरगिस ने भी शादी के लिए अपना धर्म परिवर्तन करवाया था. जी हां, सुनील दत्त से शादी के बाद हिंदू धर्म अपना लिया था.

नयनतारा

कर्नाटक के बैंगलोर में एक ईसाई परिवार में जन्मी एक्ट्रेस नयनतारा ने भी 2017 में हिंदू धर्म को अपना लिया था. उन्होंने चेन्नई के आर्यसमाज मंदिर में धर्म की दीक्षा भी ली थी.

शर्मिला टैगोर

हिंदी सिनेमा की प्रतिष्ठित दिग्गज अभिनेत्रियों में से एक शर्मिला टैगोर ने भी शादी के लिए इस्लाम धर्म अपना लिया और उनका नाम रखा गया था बेगम आयशा सुल्ताना खान.

VIEW ALL

Read Next Story