राजस्थान के 10 खूबसूरत महल, जहां बॉलीवुड सितारों ने लिए सात फेरे

Vandana Saini
Jun 09, 2024

जयपुर का मुंडोटा फोर्ट एंड पैलेस

हंसिका मोटवानी ने साल 2022 में जयपुर के 450 साल पुराने किले में अपनी ड्रीम वेडिंग की थी. एक्ट्रेस ने जयपुर के मुंडोटा फोर्ट एंड पैलेस में बिजनेसमैन सोहेल कथुरिया के साथ सात फेरे लिए थे. इस महल को 1550 के आसपास बनाया गया था.

राजस्थान का सिक्स सेंसे बरवारा फोर्ट

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल ने भी अपनी ड्रीम वेडिंग के लिए राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के सिक्स सेंसे बरवारा फोर्ट में साल 2021 में सात फेरे लिए थे. अरावली और विंध्य पहाड़ियों की गोद में बसा ये खूबसूरत फोर्ट काफी लग्जरी है.

जैसलमेर का सूर्यगढ़ पैलेस

कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​ने पिछले साल 2023 में जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस में सात फेरे लिए थे. थार रेगिस्तान में स्थित, जो लग्जरी होटल राजपूत और मुगल वास्तुकला का मिला-जुला भव्य सुनहरे रंग में रंगा हुआ है

उदयपुर का रेडिसन ब्लू पैलेस

नील नितिन मुकेश और रुक्मिणी सहाय ने उदयपुर में एक प्राइवेट सेरेमनी में सात फेरे लिए थे. दोनों ने साल 2017 में रेडिसन ब्लू पैलेस में अपनी ड्रीम वेडिंग का सपना पूरा किया था. ये पैलेस भी काफी लग्जरी और महंगा है. 

उदयपुर का लीला पैलेस

परिणीति चोपड़ा ने भी पिछले साल आप नेता राघव चड्ढा के साथ उदयपुर में एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी की. दोनों ने शादी के लिए उदयपुर का लीला पैलेस चुना था, जो कि पिछोला झील के बीच में स्थित है. साथ ही काफी लग्जरी भी है.

जोधपुर का उम्मेद भवन पैलेस

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास ने भी 2018 में अपनी शाही शादी के लिए जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस को चुना था. इस पैलेस की भव्य सुंदरता ने उनकी अंतरंग है, इसके पैसेल को शाही शादियों के लिए तैयार किया गया है, जो काफी लग्जरी है.

उदयपुर का शिव निवास पैलेस

90 के दौर की सुपरस्टार रवीना टंडन ने भी साल 2004 में उदयपुर में बिजनेसमैन अनिल थडानी के साथ सात फेरे लिए थे. दोनों ने अपनी शादी के लिए शिव निवास पैलेस को चुना था, जो उदयपुर के तत्कालीन शाही परिवार के ओनरशिप में है और काफी शाही भी है.

उदयपुर का देवगढ़ महल

'दृश्यम' एक्ट्रेस श्रिया सरन ने लंबे समय तक आंद्रेई कोसचीव को डेट करने के बाद साल 2018 में उदयपुर में 17वीं शताब्दी में बनी एक हेरिटेज प्रॉपर्टी देवगढ़ महल में शादी की, जो देखने में काफी लग्जरी है और काफी महंगा भी है.

उदयपुर का ओबेरॉय उदयविलास

देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी के समारोह को कई शहरों में आयोजित किया गया था, लेकिन दोनों की शादी का जश्न उदयपुर के ओबेरॉय उदयविलास में मनाया गया, जबकि शादी मुंबई में अंबानी के घर पर हुई थी.

VIEW ALL

Read Next Story