'रामायण' की 'कैकेयी' की एक गलती ने उन्हें बना दिया वैंप

Aug 02, 2023

कथक में हैं ट्रेंड

वाराणसी में पैदा हुईं पद्मा खन्ना बचपन से कथक सीख रही थीं और उन्हें भरोसा था कि क्लासिकल डांस उन्हें एक ऊंचाई पर जरूर ले जाएगा.

कम उम्र में किया काम

कम उम्र से ही उन्होंने अपने शहर में शो देना शुरू कर दिए थे. एक कार्यक्रम में वैजयंतीमाला की नजर उन पर पड़ी, तो उन्होंने कहा कि तुम्हें एक्ट्रेस बनना चाहिए.

भोजपुरी में मिला मौका

हिंदी फिल्मों में एंट्री नहीं मिली तो पद्मा खन्ना ने भोजपुरी फिल्मों में काम शुरू किया. लेकिन किस्मत ने उनके लिए बॉलीवुड के दरवाजे खोले पर काम एक्स्ट्रा जैसा मिला.

बॉडी डबल बनी

कई फिल्मों में वह मशहूर हीरोइनों की बॉडी डबल बनीं. जिसमें पाकीजा में मीना कुमारी की बॉडी डबल शामिल है.

डांस पड़ा भारी

पद्मा खन्ना को विजय आनंद ने अपनी फिल्म 'जॉनी मेरा नाम' में रोल ऑफिर किया, जिसमें उन्हें डांस भी करना था. फिल्म में बड़े नाम थे.

बोल्ड डांस

फिल्म में एक मौके पर वह विलेन प्रेमनाथ को लुभाते हुए गाना गाती हैं: हुस्न के लाखों रंग कौन सा रंग देखोगे.

चल पड़ा करियर

ये गाना हिट हुआ. इस गाने में पद्मा खन्ना गाना गाते हुए शरीर से कपड़े हटाते हुए दिखीं. लोगों ने इस गाने को अश्लील कहा लेकिन एक्ट्रेस का करियर चल पड़ा.

काम का लगा ढेर

इस गाने में पद्मा खन्ना को इंडस्ट्री में बड़ी पहचान दिलाई और इसके बाद उनके पास काम का ढेर लग गया. लेकिन परेशानी ये थी कि उन्हें इसी तरह का काम ऑफर हो रहा था.

हीरोइन के रास्ते बंद

पद्मा खन्ना अपनी लोकप्रियता का आनंद ले रही थीं. लेकिन बाद में उन्हें एहसास हुआ कि ये उनके करियर की बड़ी गलती थी क्योंकि उनके हीरोइन बनने के रास्ते बंद हो गए थे.

फिर बनीं वैंप

इसके बाद कई फिल्मों में उन्हें निगेटिव रोल किए और उनकी इमेज बतौर वैंप बन गई. 'रामायण' सीरियल में कैकेयी के रोल उनके करियर में जान फूंक दी. फिलहाल बच्चों के साथ न्यू जर्सी में रहती हैं.

VIEW ALL

Read Next Story