प्राण से लेकर गुलशन ग्रोवर तक, इन बॉलीवुड विलेन्स के पास जाने से भी डरते थे लोग

Zee News Desk
Jul 17, 2024

प्राण

प्राण साहब एक फोटोग्राफर के असिस्टेंट का काम किया करते थे. बाद में इन्हे पंजाबी फिल्मों में ब्रेक मिला और ये हीरो बने. लेकिन देशभर में इनकी पहचान बॉलीवुड के विलेन के रूप में हुई.

अजीत

अजीत ने अपनी फिल्मों के डायलॉग्स के लोगों के अंदर खौफ पैदा किया. 'लेकिन एक बात मत भूलिए डीएसपी साहब कि सारा शहर मुझे लायन के नाम से जानता है. और इस शहर में मेरी हैसियत वही है जो जंगल में शेर की' जैसे डायलॉग से अजीत ने सबके बीच एक खास पहचान बनाई.

प्रेम चोपड़ा

हाल ही में एनिमल फिल्म में दिखे प्रेम एक बहुत अच्छे सायर हैं. पर्दे पर इनका विलेन क्रूर, निर्दय और शातिर मिजाज आज भी लोगों को डरा देता है.

रंजीत

आज की युवा पीढ़ी रंजीत को हाउसफुल-4 से पहचानती है. लेकिन अपने समय में ये एक भनायक विलेन हुआ करते थे. इनके घरवाले एक फिल्म सीन से नाराज हो गए थे.

डैनी

डैनी एक अच्छे गायक बनने के लिए निकले थे. लेकिन बॉलीवुड में इनकी कास्टिंग एक शातिर और क्रूर विलेन की तौर पर हुई. इन रोल्स में इन्होंने अपना बेस्ट परफॉरमेंस दिया है.

अमजद खान

शोले के गब्बर सिंह को तो आजतक कोई नहीं भूला. बॉलीवुड के एक बहुत ही शातिर और खतरनाक विलेन में से एक थे अमजद खान.

शक्ति कपूर

अपने नेगेटिव रोल के लिए फेमस शक्ति कपूर ने बाद में कई कॉमिक विलेन का भी रोल किया.

गुलशन ग्रोवर

गुलशन के विलेन अवतार को देखकर उनके पड़ोसी इन्हे ताने सुनाते थे. अपने समय में गुलशन ने कई ऐसे विलेन के रोल किए जिन्हें बॉलीवुड की दुनिया में आज भी जाना जाता है.

VIEW ALL

Read Next Story