चक दे इंडिया

शाहरुख खान की फिल्म फिल्म चक दे इंडिया एक स्पोर्ट्स ड्रामा है. जिसमें शाहरुख वुमेन हॉकी टीम के कॉच बनते हैं और टीम को जीत तक लेकर जाते हैं.

Prachi Tandon
May 21, 2023

भाग मिल्खा भाग

ओम प्रकाश मेहरा निर्देशित भाग मिल्खा भाग एक रियल लाइफ बायोपिक फिल्म है. स्पोर्टसमैन मिल्खा सिंह की लाइफ पर बनी यह फिल्म कमाल है.

लगान

आमिर खान की फिल्म लगान का निर्देशन आशुतोष गोवरिकर ने किया था. इस फिल्म में ब्रिटिश राज में किस तरह से लोगों को स्ट्रगल करना पड़ता था, इसकी एक झलक दिखाई गई है.

एयरलिफ्ट

अक्षय कुमार की इस फिल्म में 1990 के गल्फ वॉर की कहानी को दिखाने की कोशिश की गई है. यह फिल्म इमोशन, हिस्ट्री और ड्रामा का मिक्सचर है.

रंग दे बसंती

इस फिल्म में एक नौजवान दोस्तों का वह ग्रुप दिखाया गया है जो फ्रीडम फाइटर्स से प्रेरित हैं और देश में फैले भ्रष्टाचार और अन्याय के खिलाफ लड़ते हैं.

स्वदेश

शाहरुख खान की फिल्म स्वदेश एक ऐसे साइंटिस्ट की कहानी है जो सालों बाद अपने देश लौटा है और अब अपनी मातृभूमि के लिए कुछ बेहतर करना चाहता है.

दंगल

रियल लाइफ पर बेस्ड इस फिल्म में आमिर खान लीड रोल में दिखाई दिए हैं. रेसलर महावीर फोगाट की कहानी को इस फिल्म में दिखाया गया है जो अपनी बेटियों को वर्ल्ड चैंपियन बनाते हैं.

मैरी कॉम

इंडियन बॉक्सर मैरी कॉम की लाइफ पर बनी इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा ने लीड रोल निभाया है. इस फिल्म में बॉक्सर की लाइफ और उनके स्ट्रगल्स दिखाए गए हैं.

मांझी: द माउंटेन मैन

केतन मांझी की बायोग्राफी पर बनी इस फिल्म में दिखाया गया है कि मुश्किलों के पहाड़ को भी चीरा जा सकता है अगर आप अपना विचार पक्का कर लें.

VIEW ALL

Read Next Story