कौन हैं एल्विश के जिगरी लव कटारिया? Bigg Boss OTT 3 में मचा रहे 'कोहराम'

Vandana Saini
Jun 23, 2024

लव कटारिया

लव कटारिया, जिनका पूरा नाम लवकेश कटारिया है, ने हाल ही में फेमस रियलिटी शो 'बिग बॉस ओटीटी 3' के घर में कदम रखा है और अपनी धांसू एंट्री के साथ ही वो घर में सबसे ज्यादा एक्टिव नजर आ रहे हैं.

एल्विश के जिगरी हैं लव

लव कटारिया 'बिग बॉस ओटीटी 2' के विनर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर एल्विश यादव के पक्के दोस्त हैं, जिनके साथ लव कई वीडियो और फोटोज में नजर आ चुके हैं. 

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर

इतना ही नहीं, लव खुद भी एक बड़े सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं, जिनको इंस्टाग्राम पर 2 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वो एक एक्टर और बिजनेसमैन भी हैं, जो अपने चैनल पर फनी वीडियो और व्लॉग बनाते हैं.

कैसी की शुरुआत?

लव के चैनल का नाम ने 'करप्ट ट्यूबर' है. NBT के मुताबिक, जब लव अपने कॉलेज के तीसरे साल में थे तो उनके पिता ने उन्हें फीस के लिए 40,000 रुपये दिए थे, जिसमें से उन्होंने 36,500 रुपये का कैनन EOS 700D कैमरा खरीदा और अपने काम की शुरुआत की. 

एल्विश से कैसे हुई दोस्ती?

एल्विश और लव की गहरी दोस्ती है, जिसकी शुरुआत 2020 में कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान शुरू हुई. दोनों को एक कॉमन फ्रेंड सैंडी ने मिलवाया था, जिसके बाद दोनों पक्के दोस्त बन गए.

एक साथ बनाते हैं व्लॉग

एल्विश से मिलने के बाद ही लव ने व्लॉगिंग की फील्ड में भी उतरने का फैसला किया, जिसके बाद उन्होंने 'लव कटारिया' के नाम से अपना व्लॉगिंग चैनल बनाया और फेमस हो गए. लव और एल्विश साथ में भी व्लॉग बनाते हैं.

दोनों के पिता भी हैं अच्छे दोस्त

खास बात ये है कि एल्शिव और लव ही नहीं दोनों के पिता भी काफी अच्छे दोस्त हैं. अपने एक इंटरव्यू में लव कटारिया ने बताया था कि एल्विश के और उनके पिता भी स्कूल टाइम में काफी अच्छे दोस्त थे.

मॉडलिंग के दुनिया में रखा कदम

लव केवल व्लॉगिंग ही नहीं, बल्कि कई म्यूजिक वीडियो का भी हिस्सा रह चुके हैं. लव ने अपने एक दोस्त अनूप चहल की सलाह के बाद मॉडलिंग के दुनिया में कदम रखा और यहां भी वो काफी फेमस रहे.

म्यूजिक वीडियो में भी किया काम

लव अब तक कई म्यूजिक वीडियो में काम कर चुके हैं, जिनमें 'थार, 'मनी' और 'सिस्टम' जैसे ट्रैक शामिल हैं. उनके गानों को काफी पसंद भी किया गया और अब वो 'बिग बॉस ओटीटी 3' के घर में कोहराम मचा रहे हैं.

VIEW ALL

Read Next Story