इंडस्ट्री में काम करना है बहुत मुश्किल! टीवी की 'शाइना' ने खोली पोल

Vandana Saini
Jun 07, 2024

मौली गांगुली

आज के समय में टीवी इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा बन चुकीं मौली गांगुली ने अपने करियर की शुरुआत साल 2001 में टीवी के फेमस शो ‘कहीं किसी रोज’ से की थी और इसी शो ने उनको असली पहचान भी दियाई थी.

टीवी की 'शाइना'

इस शो में मौली गांगुली ने 'शाइना' का किरदार निभाया था और आज भी उनके फैंस मौली को इसी किरदार से पहचानते हैं. हाल ही में मौली गांगुली ने अपने इंटरव्यू में टीवी इंडस्ट्री में काम करने को लेकर खुलकर बात की.

कम एक्टर्स की चमकती है किस्मत

मौली ने अपने हालिया इंटरव्यू में कहा कि चाहे फिल्म इंडस्ट्री हो या टीवी ऐसे बहुत कम एक्टर्स होते हैं, जिनकी किस्मत यहां चमक पाती है और वो उन्हीं में से एक हैं, जिनको आज के डेट में लीड रोल के लिए ऑफर आते हैं.

एक्ट्रेस ने खोली पोल

इन दिनों 'जननीः AI की कहानी' में नजर आ रहीं मौली ने अपने इंटरव्यू में बताया कि इंडस्ट्री में ऐसे भी कई एक्टर्स हैं, जिनको 1-2 शो करने के बाद कई सालों तक काम ही नहीं मिलता.  

टीवी शो में काम करना हुआ मुश्किल

मौली ने बताया, 'आज के समय में टीवी शो करना काफी मुश्किल हो गया है. आपके पास खुद के लिए टाइम ही नहीं होता है. जब कोई शो रोज चलता है तो आप कमिटेड होते हैं, जो थोड़ा मुश्किल होता है'.

खुद के लिए टाइम निकालना मुश्किल

मौनी ने खुलासा किया, 'रोज के काम में मैं खुद के लिए बहुत कम समय निकाल पाती हूं, लेकिन उसमें मैं कुछ खास नहीं कर पाती. छुट्टी वाले दिन ही रिलैक्स कर पाती हूं. मैं नाइटशूट्स भी नहीं कर सकती'.

रात में कान करना अवॉइड करती हैं

मौली ने आगे बताया, 'अगर कोई काम बहुत जरूरी होता है तो रात में भी करना पड़ता है. लेकिन ज्यादा अवॉइड ही करती हूं. डेली सोप के अपने नुकसान और फायदे होते हैं. टीवी इंडस्ट्री लीगल नहीं है'.

कॉन्ट्रैक्ट्स को लेकर भी किया खुलासा

मौली ने कॉन्ट्रैक्ट्स को लेकर बताया, 'इंडस्ट्री में जो भी कॉन्ट्रैक्ट्स साइन होते हैं सब वन साइडेड होते हैं. जो एक्टर्स डिमांड में रहते हैं. वही अपनी बात को कॉन्ट्रैक्ट में लिखवा सकते हैं. बाकी कोई नहीं. बिना मर्जी के रोल तक बदल दिए जाते हैं'.

इंडस्ट्री में अच्छाई कम है

मौली ने कहा, 'अगर मैं इस इंडस्ट्री में अच्छाई के बारे में बात करूं तो वो बहुत कम है, लेकिन है. आपको हर रोज यहां कुछ सीखने के लिए मिलता है. मैंने एक्टिंग डेली सोप में काम करके ही सीखी है. मैंने टीवी पर ही ज्यादा काम किया है'.

VIEW ALL

Read Next Story