घर चलाना होता था, जो रोल मिलता कर लेती थीं रुपाली गांगुली, बयां किया दर्द

Vandana Saini
Apr 02, 2024

रुपाली गांगुली

'अनुपमा' से घर-घर में अपनी दमदार पहचान बनाने वाली रुपाली गांगुली ने अपने करियर की शुरुआत अपने पिता अनिल गांगुली की फिल्म 'साहेब' से बाल कलाकार के तौर पर की थी. जब एक्ट्रेस सात साल की थीं जब इस फिल्म में नजर आईं.

टीवी शो

इसके बाद रुपाली गांगुली ने टीवी की दुनिया में अपनी पहचान बनाई. उनका पहला टीवी शो 90 के दशक में आने वाला पहला टीवी शो 'साराभाई वर्सेस साराभाई' और साल 2011 में आया टीवी शो 'परवरिश-कुछ खट्टी कुछ मीठी' शो शामिल है.

टीवी की 'अनुपमा'

इसके बाद साल 2013 में रुपाली गांगुली ने इंडस्ट्री से ब्रेक लिया और शादी कर सेटेल हो गई. इसके बाद एक्ट्रेस ने एक लंबे ब्रेक के बाद साल 2020 में 'अनुपमा' बन कर टीवी पर धमाकेदार एंट्री की और एक बार फिर घर-घर में छा गईं.  

रुपाली गांगुली का स्ट्रगल

हालांकि, यहां तक का सफर करना रुपाली गांगुली के लिए आसान नहीं थी, जिसका खुलासा खुद एक्ट्रेस ने किया. उन्होंने हाल ही में उस समय को याद किया जब उनको अपना घर चलाने के लिए टीवी में काम करना पड़ा था और उनकी कम्युनिटी के लोग उन पर तरस खाया करते थे.

घर चलाना होता था...

रुपाली गांगुली ने अपने हालिया इंटरव्यू में बताया, 'मेरे लिए टीवी के दिन भी बहुत संघर्ष भरे रहे. मुझे घर चलाना होता था. इसलिए जो भी काम मिलता था, मैं कर लेती थी, लेकिन मेरी ही कम्युनिटी में इसे नीची नजर से देखा जाता था'.

आउटकास्ट समझते थे लोग...

एक्ट्रेस ने आगे बताया, 'टीवी में काम करने के दौरान एक तरह से आप आउटकास्ट हो जाते हैं. लोगों को मुझ पर तरस आया करती थी, क्योंकि मैं टीवी में काम कर रही थी और उन दिनों हमें घर का खर्च चलाना होता था'.

पिता का इलाज...

रुपाली गांगुली ने आगे बताया, 'मैं कभी भी एंबिशियस नहीं रही. मेरे कोई सपने नहीं थे. मेरे लिए बस इतनी सी बात थी कि मैं अपने पिता का इलाज किसी भी सरकारी अस्पताल में नहीं करवाना चाहती थी. मैं चाहती थी कि उनका इलाज लीलावती जैसे किसी अच्छे अस्पताल में हो'.

इसलिए काम करना जरूरी था...

एक्ट्रेस ने बात करते हुए आगे बताया, 'अपने पिता के लिए ये जरूरी था कि मैं काम करूं. मुझे लगता है कि मैं और मेरा बड़ा भाई, हमने जो कुछ भी थोड़ा बहुत किया उसकी पूरी इज्जत थी. इतनी कि हम इससे अपना बेस्ट निकालने की कोशिश करते थे'.

पापा के संघर्ष की शुक्रगुजार हैं...

रुपाली गांगुली ने आगे बताया कि वो अपने पिता के लिए कुछ भी कर सकती थीं. वो उनकी प्रेरणा थे. वो मेरे भगवान थे और वो आज भी मेरे लिए भगवान हैं. एक्ट्रेस ने बताया किवो अपने पिता के संघर्षो की शुक्रगुजार हैं.

VIEW ALL

Read Next Story